Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

वेतन विसंगति, क्रमोन्नति की मांग को लेकर प्रदेशभर के सहायक शिक्षक 12 को करेंगे विधानसभा का घेराव

छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के आव्हान पर प्रदेशभर के सहायक शिक्षक वेतन विसंगति दूर करने और क्रमोन्नति की मांग को लेकर 12 मार्च को रायपुर कूच करेंगे और अपनी मांगों को मनवाने विधानसभा का घेराव करेंगे।

वेतन विसंगति, क्रमोन्नति की मांग को लेकर प्रदेशभर के सहायक शिक्षक 12 को करेंगे विधानसभा घेराव
X
छत्तीसगढ़ विधानसभा (फाइल फोटो)

छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के आव्हान पर प्रदेशभर के सहायक शिक्षक वेतन विसंगति दूर करने और क्रमोन्नति की मांग को लेकर 12 मार्च को रायपुर कूच करेंगे और अपनी मांगों को मनवाने विधानसभा का घेराव करेंगे। फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा का कहना है कि विधानसभा घेराव से पूर्व शासन प्रशासन को इसकी जानकारी दे दी गई है। प्रदर्शन में प्रदेश के दूरस्थ अंचलाें से सहायक शिक्षक राजधानी रायपुर में इकट्ठा होकर आंदोलन करेंगे।

प्रदेश के सहायक शिक्षकों ने अपनी लंबित मांग को लेकर मोर्चा खोल दिया है। लामबंद हुए सहायक शिक्षक 12 मार्च को रायपुर में एकजुट होकर विधानसभा का घेराव कर शासन का ध्यान अपनी मांगों के प्रति आकर्षित कराएंगे।

छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के बैनर तले आंदोलन की तैयारी में जुटे सहायक शिक्षकों का कहना है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने चुनावी घोषणापत्र में तृतीय वर्ग कर्मचारियों को त्रिस्तरीय एवं चतुर्थ स्तरीय वेतमान देने का वादा किया था पर आज तक इस पर अमल नहीं हुआ।

कई सहायक शिक्षक 23 साल से प्रदेश के विभिन्न स्कूलों में कार्य कर रहे हैं। इस बीच ना तो उनका प्रमोशन हो पा रहा है ना ही क्रमोन्नति मिल पा रही है। इससे सहायक शिक्षकों में रोष व्याप्त है। इसीलिए 12 मार्च को विधानसभा घेराव कर विरोध जताएंगे।

धरनास्थल पर होंगे एकत्रित

वेतन विसंगति के मुद्दे पर सभी जिलों के फेडरेशन की महापंचायत आयोजित होगी। बूढ़ातालाब के सामने धरनास्थल पर प्रदेशभर से सहायक शिक्षक एकत्रित होंगे। यहां पहले सभा होगी और इसके बाद विधानसभा घेराव के लिए सहायक शिक्षक कूच करेंगे। फेडरेशन के प्रदेश उपाध्यक्ष शिव मिश्रा और महामंत्री छोटेलाल यादव एवं राजू टंडन ने समस्त पदाधिकारियों एवं सहायक शिक्षकों से उपस्थिति की अपील की है।

Next Story