Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पशु तस्करी मामले में भिलाई के बीएसएफ कमांडेंट पर सीबीआई का शिकंजा, 13 ठिकानों पर छापामार कार्रवाई जारी

सीमा सुरक्षा बल के 36 वीं बटालियन के कमांडेंट सतीश कुमार पहले पश्चिम बंगाल में पदस्थ थे। पढ़िए पूरी खबर-

पशु तस्करी मामले में भिलाई के बीएसएफ कमांडेंट पर सीबीआई का शिकंजा, 13 ठिकानों पर छापामार कार्रवाई जारी
X

दुर्ग। सीबीआई की टीम पशु तस्करी मामले में आज बीएसएफ के दुर्ग सेक्टर के कमांडेंट सतीश कुमार पूछताछ कर रही है। सीबीआई ने सीमा सुरक्षा बल के कमांडेंट के अलावा तीन लोगों को इस मामले में आरोपी बनाया है। सीबीआई ने देश के दस शहरों के 13 ठिकानों में आज छापेमार कार्रवाई की शुरुआत की है। पशु तस्करी का यह मामला बांग्लादेश बॉर्डर से है जुड़ा हुआ बताया जा रहा है।

सीमा सुरक्षा बल के 36 वीं बटालियन के कमांडेंट सतीश कुमार पहले पश्चिम बंगाल में पदस्थ थे। पशु तस्करी मामले में लेनदेन के खुलासे के बाद इस पूरे मामले को सीबीआई (केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो) को सौंप दिया गया है। तत्कालीन कमांडेंट की भूमिका संदिग्ध प्रतीत होने पर सीबीआई ने सीमा सुरक्षा बल के अधिकारी के ऊपर शिकंजा कसना शुरू कर दिया।

सीबीआई ने इस मामले में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की 36वीं बटालियन के तत्कालीन कमांडेंट सतीश कुमार के अलावा इनामुल हक, अनारुल शेख और मोहम्मद गुलाम मुस्तफा के खिलाफ मामला दर्ज किया है। सीमा सुरक्षा बल के कमांडेंट सतीश कुमार इस समय भिलाई के दुर्ग सेक्टर में पदस्थ हैं। वह गाजियाबाद के रहने वाले हैं। उनके मूल आवास पर भी सीबीआई ने छापा मारा है। एजेंसी को कुछ महत्वपूर्ण सुराग इस मामले में मिले हैं।

Next Story