Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अवैध लकड़ी से भरा दो पिकअप पकड़ाया, पुलिस ने किया वन विभाग के हवाले

रात्रि गश्त के दौरान पुलिस ने अवैध लकड़ी की तस्करी में लिप्त दो पिकअप को दबोचते हुये अग्रिम कार्रवाई हेतु वन विभाग के हवाले कर दिया है. वन विभाग द्वारा प्रारंभिक जांच के बाद मामला मैनपाट परिक्षेत्र का होने की वजह से पूरा प्रकरण परिक्षेत्र मैनपाट को सौंप दिया है.

अवैध लकड़ी से भरा दो पिकअप पकड़ाया, पुलिस ने किया वन विभाग के हवाले
X

सीतापुर. रात्रि गश्त के दौरान पुलिस ने अवैध लकड़ी की तस्करी में लिप्त दो पिकअप को दबोचते हुये अग्रिम कार्रवाई हेतु वन विभाग के हवाले कर दिया है. वन विभाग द्वारा प्रारंभिक जांच के बाद मामला मैनपाट परिक्षेत्र का होने की वजह से पूरा प्रकरण परिक्षेत्र मैनपाट को सौंप दिया है.

बता दें कि बीती रात गश्त के दौरान पुलिस ने विकासखंड मैनपाट के तराई गाँव महारानीपुर में पत्थलगांव की ओर से आ रही पिकअप वाहन क्र CG 15 CY 7428 एवं UP 64 T 6285 को रोककर उसकी तलाशी ली. तलाशी के दौरान पुलिस को पिकअप में भारी मात्रा में खम्हार प्रजाति की लकड़ी का गोला मिला. जिसे पिकअप चालक नजमुल हसन उम्र 32 वर्ष निवासी काराबेल टोकोपारा एवं शनिराम लकड़ा 32 वर्ष निवासी लुचकी कांतिप्रकाशपुर अवैध रूप से तस्करी कर खपाने ले जा रहे थे.

पुलिस ने दोनों पिकअप वाहन को जब्त कर अग्रिम कार्रवाई हेतु वन विभाग को सौंप दिया. वन विभाग द्वारा इस मामले की प्रारंभिक जाँच करते हुए मामला मैनपाट परिक्षेत्र का होने के कारण विभाग के उच्चाधिकारियों को अवगत कराते हुए आगामी कार्रवाई हेतु प्रकरण मैनपाट परिक्षेत्र को सौंप दिया.

इस संबंध में वनपरिक्षेत्राधिकारी वन परिक्षेत्र सीतापुर विजय कुमार तिवारी ने बताया कि उक्त दोनों पिकअप वाहन में कुल 29 नग खम्हार प्रजाति की लकड़ी लोड थी. मामला परिक्षेत्र मैनपाट का होने की वजह से प्रारंभिक जांच एवं पिकअप चालकों का बयान दर्ज कराने के बाद उच्चाधिकारियों को अवगत कराते हुए आगे की कार्रवाई हेतु प्रकरण परिक्षेत्र मैनपाट को सौंप दिया गया है.

Next Story