Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कैबिनेट की बैठक आज, गोबर खरीदी सहित कई मुद्दों पर होगी चर्चा

राज्य कैबिनेट की बैठक में मंगलवार को राज्य में छत्तीसगढ़ सरकार की गोधन न्याय योजना के तहत गोबर खरीदी की दर और उसके तकनीकी प्रबंधन को लेकर विस्तार से चर्चा के बाद इस पर मुहर लगेगी। वहीं बचे हुए शिक्षाकर्मियों के संविलियन का मामला भी कैबिनेट में आएगा।

कैबिनेट की बैठक आज, गोबर खरीदी सहित कई मुद्दों पर होगी चर्चा
X

रायपुर. राज्य कैबिनेट की बैठक में मंगलवार को राज्य में छत्तीसगढ़ सरकार की गोधन न्याय योजना के तहत गोबर खरीदी की दर और उसके तकनीकी प्रबंधन को लेकर विस्तार से चर्चा के बाद इस पर मुहर लगेगी। वहीं बचे हुए शिक्षाकर्मियों के संविलियन का मामला भी कैबिनेट में आएगा।

मुख्यमंत्री निवास पर मंगलवार को सुबह 11 बजे कैबिनेट की बैठक होगी। बैठक में मंत्रिमंडलीय उप समिति द्वारा गोधन न्याय योजना के तहत गोबर खरीदी डेढ़ रुपए प्रति किलो की दर से खरीदी करने के निर्णय पर चर्चा कर अंतिम निर्णय लिया जाएगा। बैठक में यह भी तय किया जाएगा कि गोठानों से गोबर को गोठानों में एकत्रित करने और उसकी क्वालिटी को लेकर भी बैठक में तय किया जाएगा।

गोबर से वर्मी कम्पोस्ट खाद बनाने का कार्य महिला समिति को देने, फंडिंग की व्यवस्था और अन्य मामलों पर चर्चा होगी। बैठक में राज्य में संविलियन के लिए शेष डेढ़ हजार शिक्षाकर्मियों पर निर्णय लिए जाने की संभावना है। बैठक में खरीफ फसल की बुआई शुरू होने के बाद खाद, बीज और अन्य मामलों की समीक्षा की जाएगी। इसके साथ अन्य मामलों में चर्चा होने की संभावना है।

मरवाही पर भी चर्चा

कैबिनेट में राज्य में होने वाले मरवाही चुनाव को लेकर राजनीतिक चर्चा होने की संभावना है। मरवाही चुनाव को लेकर कांग्रेस पूरी तरह से गंभीरता से चुनाव में जीतने की रणनीति पर मंत्रियों से चर्चा करेगी।

Next Story