Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पुल पर पलटी बस : हैदराबाद से रायपुर आते हुए झूरा नदी के पुल पर बड़ा हादसा, दर्जनभर से ज्यादा घायल, हाईवे जाम

बस नेशनल हाईवे-53 पर झूरा नदी ब्रिज के ऊपर जैसे ही पहुंची कि अनियंत्रित होकर पलट गई। बस पलटते ही यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। हादसे से उठी आवाज सुनकर आस पास के लोग दौड़कर मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। पढ़िए पूरी खबर...

पुल पर पलटी बस : हैदराबाद से रायपुर आते हुए झूरा नदी के पुल पर बड़ा हादसा, दर्जनभर से ज्यादा घायल, हाईवे जाम
X

​​​​​​​राजनांदगांव। हैदराबाद से रायपुर जा रही यात्री बस राजनांदगांव जिले के चिचोला चौकी क्षेत्र में गुरुवार की सुबह पलट गई। बस पलटने से सवार 15 यात्री घायल हो गए। घायलों में कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को छुरिया और राजनांदगांव अस्पताल में भर्ती कराया गया। हादसे का कारण बस की रफ्तार तेज होना बताया जा रहा है।

मिली जानकारी के मुताबिक, हंस ट्रेवल्स की स्लीपर बस हैदराबाद से सुबह करीब 10 बजे रायपुर की ओर आ रही थी। बस नेशनल हाईवे-53 पर झूरा नदी ब्रिज के ऊपर जैसे ही पहुंची कि अनियंत्रित होकर पलट गई। बस पलटते ही यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। हादसे से उठी आवाज सुनकर आस पास के लोग दौड़कर मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। इसके बाद बचाव कार्य शुरू किया गया। हादसे के वक्त बारिश भी हो रही थी। बताया जा रहा है कि हादसे के समय बस में 25 से 30 यात्री सवार थे। इनमें से 15 यात्री घायल हैं। आस पास के लोगों ने बस में फंसे हुए लोगों को बाहर निकाला। हादसे के बाद हाईवे पर जाम लग गया। पुलिस ने दूसरे पुल पर वाहनों को डायवर्ट किया और यातायात सुचारू कराया। दोपहर करीब 12 बजे प्रशासन की टीम पहुंची और बस को पुल से हटाना शुरू किया गया।

हाल ही में हुए कई बड़े हादसे

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में 4 महीने में यह तीसरा बस हादसा है। इससे पहले कवर्धा में दो बार हादसे हुए। पहला हादसा करीब 4 माह पहले कुकदूर क्षेत्र के बजाग-कुकदुर मार्ग पर हुआ था। प्रयागराज से आ रही बस पलटने से एक यात्री की मौत हो गई थी, जबकि 18 लोग घायल हुए थे। इसके बाद 4 दिन पहले फिर उसी जगह बस प्रयागराज से बिलासपुर आ रही बस पलट गई। इसमें 2 बच्चियों की मौत हो गई और 20 से ज्यादा लोग घायल हुए थे।


और पढ़ें
Next Story