Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

खरीदी शुरू होते ही सक्रिय हुए दलाल: यहां जब्त हुआ बड़े पैमाने पर धान...

मुंगेली जिले के लोरमी वनांचल इलाकों में बिचौलिए (Middlemen) सक्रिय हो गए हैं। धान के अवैध करोबारियों के भंडारण की सूचना पर एसडीएम ने दो अलग-अलग ठिकानों पर छापा मारकर 106 बोरी धान जब्त किया है। बिचौलिए ने इन-इन ठीकानों पर रखे थे अवैध धान...पढ़िये पूरी खबर-

खरीदी शुरू होते ही सक्रिय हुए दलाल: यहां जब्त हुआ बड़े पैमाने पर धान...
X

लोरमी। छत्तीसगढ़ में 1 दिसंबर से धान खरीदी का श्री गणेश हो गया है। इसके साथ ही मुंगेली जिले के लोरमी वनांचल इलाकों में बिचौलिए(Middlemen) सक्रिय हो गए हैं। धान के अवैध करोबारियों के भंडारण की सूचना पर एसडीएम ने दो अलग-अलग ठिकानों पर छापा मारकर 106 बोरी धान जब्त किया है। बिचौलिए के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया या है। इस वर्ष धान खरीदी शुरू होते ही बिचौलिए सक्रिय हो गए हैं, और अलग-अलग जगह अवैध धान डंप कर रख रहे हैं।

इस बात की सूचना मुखबिरों से एसडीएम मेनका प्रधान एवं नायब तहसीलदार को मिली तो पुलिस की एक टीम ने गुरुवार को छापेमारी करते हुए दो अलग-अलग स्थानों से 106 बोरी धान जब्त करने की। एसडीएम ने बताया कि ग्राम खुड़िया मे भजन सोनवानी के घर पर अवैध रूप से 76 बोरी धान रखा था। वहीं पास ही सार्वजनिक भवन में कैलाश साहू ने 30 बोरी धान रखा था। उक्त दोनों जगह कोई दस्तावेज प्राप्त नहीं मिलने पर कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में बिचौलियों के खिलाफ अवैध तरीके से धान खरीदी बिक्री समेत भंडारण की सूचना पर तत्काल छापेमार कार्रवाई की जाएगी। और साथ ही धान खरीदी में अनियमितता बरतने वाले कर्मचारियों पर भी कार्रवाई की जाएगी।

Next Story