Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कार्ड में भूपेश-टीएस दोनों को सीएम लिख फंसे बीएमओ, सीएमओ ने थमाया नोटिस

लापरवाही सामने आने के बाद अब स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदार अधिकारी पल्ला झाड़ने की कोशिश कर रहे हैं। गलती एक दूसरे पर थोपकर बचने का प्रयास किया जा रहा है। सीएमएचओ का कहना है कि कार्ड कम पड़ने पर स्थानीय स्तर पर छपवाने की सुविधा बीएमओ को दी गई है।

कार्ड में भूपेश-टीएस दोनों को सीएम लिख फंसे बीएमओ, सीएमओ ने थमाया नोटिस
X

जांजगीर-चाम्पा. वैसे तो हर प्रदेश में एक ही मुख्यमंत्री होता है। छत्तीसगढ़ में भी एक ही सीएम हैं, लेकिन स्वास्थ्य विभाग की मानें तो यहाँ दो मुख्यमंत्री हो गए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने कोविड टीकाकरण कार्ड में भूपेश बघेल के साथ ही टी एस सिंहदेव को भी मुख्यमंत्री बना दिया है।

जिले के स्वास्थ्य विभाग ने स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव को मुख्यमंत्री मान लिया है। सक्ती बीएमओ ने कोविड टीकाकरण का ऐसा कार्ड छपवाया है, जिसमें प्रदेश में दो मुख्यमंत्री बताए गए हैं। टीकाकरण कार्ड ( प्रमाण पत्र) में ऊपर भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव का फोटो लगाया गया है। फ़ोटो के नीचे नाम तो सही लिखा गया है, लेकिन दोनों का पदनाम मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ लिख दिया गया है। यह कार्ड टीका लगवाने वाले हितग्राहियों को बांट भी दिए गए है। कार्ड अब सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहे हैं। यह सब कुछ स्वास्थ्य महकमे की लापरवाही से हुआ है।

आनन फानन में छपवाए नए कार्ड

सक्ती बीएमओ ने जो त्रुटिपूर्ण कार्ड छपवाए थे,उसे 26 जून को टीकाकरण केंद्रों में हितग्राहियों को बांट भी दिया गया। हालांकि बाद में गलती की जानकारी होने पर उन कार्डों को रोक दिया गया है। आनन फानन में नए कार्ड छपवाकर अब आने वाले हितग्राहियों को दिया जा रहा है। साथ ही जिन हितग्राहियों को त्रुटिपूर्ण कार्ड मिला है, उनसे भी सम्पर्क कर नए कार्ड देने की बात जिम्मेदारों द्वारा कही जा रही है।

एक दूसरे पर थोप रहे गलती

लापरवाही सामने आने के बाद अब स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदार अधिकारी पल्ला झाड़ने की कोशिश कर रहे हैं। गलती एक दूसरे पर थोपकर बचने का प्रयास किया जा रहा है। सीएमएचओ का कहना है कि कार्ड कम पड़ने पर स्थानीय स्तर पर छपवाने की सुविधा बीएमओ को दी गई है। सक्ती बीएमओ ने अपने स्तर पर कार्ड छपवाया था। इधर सक्ती बीएमओ का कहना है कि प्रिंटिंग प्रेस से छपने के बाद कर्मचारी कार्ड लेकर आए थे, और जल्दबाजी में सीधे टीकाकरण केंद्रों में बांट दिए।

प्रिंटिंग की गलती

कार्ड छपवाने के लिए प्रिंटिंग प्रेस में दिया गया था, जहां से प्रिंटिंग में गलती हुई। प्रिंटिंग प्रेस से कार्ड लाकर कर्मचारियों ने जल्दबाजी में सीधे टीकाकरण केंद्रों में कार्ड भेज दिया। एक दिन ही कुछ केंद्रों में यह कार्ड बंट पाया था। नए कार्ड छपवा लिए गए हैं। जिनको त्रुटिपूर्ण कार्ड मिला है, उनको भी नया कार्ड दिया जाएगा।

- अनिल चौधरी, बीएमओ सक्ती

जवाब मांगा गया

सक्ती बीएमओ ने अपने स्तर पर कार्ड छपवाया था। विकासखण्ड में बंटे त्रुटिपूर्ण कोविड टीकाकरण कार्ड के सम्बंध में बीएमओ से जानकारी ली गई है। बीएमओ को कारण बताओ नोटिस जारी कर तीन दिन के अंदर जवाब मांगा गया है। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

- डॉ. एस आर बंजारे, सीएमएचओ जांजगीर चाम्पा



Next Story