Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

BJP ने जारी किया चुनावी घोषणा पत्र, पूर्व मंत्री बोले-हमारी सरकारी बनी तो बनाएंगे साइबर लाइब्रेरी

पत्र जारी करते हुए पूर्व मंत्री प्रेम प्रकाश पाण्डेय ने कहा भाजपा विकास चाहती है और अगर उनकी नगर सरकार बनी तो जितने भी वादे घोषणा पत्र में किए गए हैं सभी पूरे किए जाएंगे और साथ ही छात्रहित में उच्च अध्ययन के लिए कही ये बात...

BJP ने जारी किया चुनावी घोषणा पत्र, पूर्व मंत्री बोले-हमारी सरकारी बनी तो बनाएंगे साइबर लाइब्रेरी
X

भिलाई। भिलाई नगर निगम चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को घोषणा पत्र जारी कर दिया है। पत्र जारी करते हुए पूर्व मंत्री प्रेम प्रकाश पाण्डेय ने कहा भाजपा विकास चाहती है और अगर उनकी नगर सरकार बनी तो जितने भी वादे घोषणा पत्र में किए गए हैं सभी पूरे किए जाएंगे। उन्होंने ये भी कहा कि नगर निगम भिलाई क्षेत्र में छात्रहित में उच्च अध्ययन एवं नवाचार की दृष्टि से सिटी साइबर लाइब्रेरी और नया ट्रांसपोर्ट नगर की स्थापना हमारी प्रमुख मांगों में से एक है।

इस दौरान दुर्ग सासंद विजय बघेल ने छत्तीसगढ़ पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि दुर्ग पुलिस कांग्रेस के इशारे पर काम कर रही है। भाजपा कार्यकर्ताओं और उम्मीदवारों के घऱ में घुसकर उन्हें धमकाया और डराया जा रहा है। भाजपा की एक महिला प्रत्याशी ने उसके घर में घुसकर पुलिस के धमकाने का आरोप लगाया है। इसे लेकर वह जिला निर्वाचन अधिकारी से शिकायत भी करेंगे। पूर्व मंत्री प्रेम प्रकाश पाण्डेय ने कहा कि भिलाई में कांग्रेस की पांच साल तक नगर सरकार रही है और राज्य में 3 सालों से उन्हीं की सरकार है। इस दौरान एक भी विकास कार्य नहीं कराया गया है। इसके बाद भी वह जनता के बीच विकास के वादों को लेकर जा रहे हैं।

घोषणा पत्र में किए गए है ये प्रमुख वादे

1. हर घर में नल कनेक्शन।

2. एम्यूजमेंट पार्क व सिटी गार्डन।

3. सिटी साइबर लाइब्रेरी।

4. होलसेल सब्जी एवं फल मंडी।

5. नया ट्रांसपोर्ट नगर।

6. गोकुल धाम की स्थापना।

7. आवास सह व्यवसायिक लीज धारकों को भी आवासीय लीज धारकों की तरह पूर्ववर्ती भाजपा सरकार द्वारा दी गई फ्री होल्ड की सुविधा।

8. घनी बस्तियों में स्थित एसआरएलएम केंद्रों को बस्तियों से दूरस्थ क्षेत्र में स्थापना।

9. क्षेत्र में बहने वाले सभी नलों को व्यवस्थित एवं संधारित कर नियमित सफाई व्यवस्था।

10. पट्टा देने के कार्य को सरलीकृत किया जायेगा।

11. पट्टा भूमि पर व्यवसाय करने के साथ निवासरत नागरिकों को भी उनके पट्टे की भूमि को नियमिती कर उचित दर पर किया जायेगा।

12. निगम क्षेत्र में पूर्व एमआईसी द्वारा प्रस्तावित और साडा द्वारा आवंटित आवासीय, आवास सह व्यवसाय एवं व्यवसायिक भूखंडों पर क्षतिपूर्ति पूर्व में 1, 2 और 3 रुपए के स्थान पर 8, 9 और 10 रुपए किया गया है। इसे समाप्त कर व्यवहारिक दृष्ट से लिया जायेगा।

13. नगर पालिक निगम भिलाई क्षेत्र में ऐसे नल कनेक्शन धारी जिन तक कभी पानी नहीं पहुंच सकता, ऐसे प्रकरणों का परीक्षण कर सही पाए जाने पर उनसे जबरिया वसूली नहीं की जायेगी।

14. पशुधन हेतु सुव्यवस्थित एवं सुविधापूर्ण व्यवस्था दी जायेगी।

15. समस्त कागजात के साथ जमा किए आवेदन की तिथि से 02 सप्ताह के भीतर भवन अनुज्ञा जारी की जायेगी।

16. निगम की अधिकतम रिक्त भूमि का उपयोग कर जनोपयोगी योजनाएं लागू की जायेगी।

17. भिलाई क्षेत्र में व्यवसायिक स्थलों में महिला, पुरूष एवं दिव्यांगजनो के प्रसाधन की व्यवस्था प्राथमिकता के आधार पर की जायेगी।

18. व्यवसायिक स्थलों में मल्टीप्लेस पार्किंग व्यवस्था की जायेगी।

19. भिलाई क्षेत्र के निम्न वर्ग की छात्राओं को पूर्व में संचालित कल्पना चावला छात्रवृत्ति योजना के अंतर्गत 50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता तकनीकी एवं चिकित्सकीय शिक्षा हेतु प्रदान की जायेगी।

20. सभी वार्डों में प्रतिमाह निःशुल्क स्वास्थ परीक्षण की व्यवस्था शासकीय एवं अर्धशासकीय संस्थाओं के सहयोग से किया जायेगा।

21. भिलाई क्षेत्र में निवासरत सेना, अर्धसेना एवं पुलिस बल के शहीदों को विशिष्ट सम्मान प्रथम सी.डी.एस. स्व.विपिन रावत के नाम से दिया जायेगा।

22. भिलाई क्षेत्र में बढ़ते वायु प्रदूषण को नियंत्रित करने हेतु एंटी पॉल्यूशन सिस्टम स्थापित किया जायेगा।

Next Story