Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कांग्रेस विधायक से दुर्व्यवहार मामले में भाजपा का विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव

रायपुर में बिलासपुर के कांग्रेस विधायक शैलेश पांडेय से जनवरी में हुए दुर्व्यवहार के मामले में भाजपा ने विधानसभा में विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव लाया। शून्यकाल में भाजपा विधायक अजय चंद्राकर ने विधानसभा अध्यक्ष से इस प्रस्ताव को स्वीकार कर कार्रवाई का आग्रह किया।

कांग्रेस विधायक से दुर्व्यवहार मामले में भाजपा का विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव
X
छत्तीसगढ़ विधानसभा (फाइल फोटो)

रायपुर में बिलासपुर के कांग्रेस विधायक शैलेश पांडेय से जनवरी में हुए दुर्व्यवहार के मामले में भाजपा ने विधानसभा में विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव लाया। शून्यकाल में भाजपा विधायक अजय चंद्राकर ने विधानसभा अध्यक्ष से इस प्रस्ताव को स्वीकार कर कार्रवाई का आग्रह किया। भाजपा विधायक ने कहा कि यह बेहद गंभीर मामला है। विधायक शैलेश पाण्डेय के साथ दुर्व्यवहार हुआ है। अगर इस पर ध्यान नहीं दिया गया तो विधायकों का काम करना मुश्किल हो जाएगा।

वहीं विधानसभा सत्र की अधिसूचना जारी होने के बाद सरकार द्वारा नीति विषयक मामलों की घोषणा किए जाने को लेकर सदन में अवमानना का मामला लाया गया। विधायक अजय चंद्राकर ने कहा कि राज्यपाल द्वारा विधानसभा का बजट सत्र बुलाए जाने को लेकर 21 जनवरी को अधिसूचना जारी होने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने चंदूलाल मेडिकल कॉलेज दुर्ग के शासकीयकरण की घोषणा कर सदन की अवमानना की है। विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने कहा कि दोनों मामले अभी विचाराधीन हैं।

धान का उठाव नहीं, प्रभारी हड़ताल पर

शून्य काल में ही समितियों के धान खरीदी केंद्रों में धान का उठाव न होने से इसके प्रभारियों द्वारा 1 मार्च से हड़ताल पर जाने का मामला भी विपक्ष ने उठाया। विधायक नारायण चंदेल ने जांजगीर-चांपा जिले में बुनकरों को पिछले एक साल से बुनाई के लिए धागा नहीं दिए जाने का मामला उठाया। उन्होंने कहा कि इसके कारण बुनकरों की स्थिति खराब है।

Next Story