Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सत्ता पक्ष के प्रथम वक्ता को लेकर आपत्ति, भाजपा ने किया बहिर्गमन

विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर कृतज्ञता प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान भाजपा सदस्यों ने नाराजगी दिखाते हुए बहिर्गमन किया। वजह ये थी कि राज्यपाल के अभिभाषण पर कांग्रेस सदस्य छन्नी साहू ने समर्थन किया था। लेकिन विपक्ष के प्रथम वक्ता नारायण सिंह चंदेल के भाषण के बाद आसंदी ने कांग्रेस सदस्य मोहन मरकाम को बोलने का अवसर दिया था।

वेतन विसंगति, क्रमोन्नति की मांग को लेकर प्रदेशभर के सहायक शिक्षक 12 को करेंगे विधानसभा घेराव
X
छत्तीसगढ़ विधानसभा (फाइल फोटो)

विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर कृतज्ञता प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान भाजपा सदस्यों ने नाराजगी दिखाते हुए बहिर्गमन किया। वजह ये थी कि राज्यपाल के अभिभाषण पर कांग्रेस सदस्य छन्नी साहू ने समर्थन किया था। लेकिन विपक्ष के प्रथम वक्ता नारायण सिंह चंदेल के भाषण के बाद आसंदी ने कांग्रेस सदस्य मोहन मरकाम को बोलने का अवसर दिया था। भाजपा सदस्य बृजमोहन अग्रवाल ने यह कहते हुए आपत्ति की कि छन्नी साहू ने अभिभाषण पर समर्थन का प्रस्ताव किया था उन्हें पहले बोलने का अवसर दिया जाना था।

विधानसभा में इस पूरे मामले को लेकर कुछ देर सत्ता-विपक्ष के बीच नोकझोंक हुई। इसी बीच भाजपा सदस्यों ने राज्यपाल के अभिभाषण पर असहमति जताते हुए बहिर्गमन किया। हालांकि कुछ देर बाद सभी भाजपा सदस्य वापस सदन में आ गए। सत्र के दौरान एक बार फिर खींचतान की नौबत आई जब सदन में केवल एक मंत्री उमेश पटेल मौजूद थे।

बृजमोहन ने उठाया था मामला

भाजपा सदस्य बृजमोहन अग्रवाल ने सबसे पहले ये मुद्दा उठाया कि सदन में केवल एक मंत्री मौजूद है। अन्य मंत्री नहीं है, दीर्घा में अधिकारी भी नहीं है। ऐसा होने से सदन की गरिमा कम हो रही है। इसके जवाब में मंत्री उमेश पटेल ने कहा कि कैबिनेट की बैठक चल रही है। इसकी सूचना सदन को दी जा चुकी है। जो भी चर्चा हो रही है उसे वे खुद नोट कर रहे हैं।

यह सुनने के बाद बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि ये राज्यपाल के अभिभाषण का अपमान है। सदन का अपमान है। उन्होंने ये भी कहा कि कैबिनेट की बैठक में जिन मंत्रियों का काम नहीं है उन्हें सदन में आने कहा जाए। इसी बीच नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है कल भी ऐसा ही हुआ था। सदस्य धर्मजीत सिंह ने कहा कि सदन पांच मिनट के लिए स्थगित किया जाए। भाजपा सदस्य शिवरतन शर्मा ने कहा ये डबल स्टैंडर्ड है।

Next Story