Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिलासपुर : बेजा कब्जा हटाने पहुंची टीम पर हुआ हमला, 6 गिरफ्तार, इलाके में तनाव का माहौल

निगम अमले, पुलिस बल और स्थानीय लोगों के बीच हुई जमकर झड़प। पढ़िए पूरी खबर-

बिलासपुर : बेजा कब्जा हटाने पहुंची टीम पर हुआ हमला, 6 गिरफ्तार, इलाके में तनाव का माहौल
X

बिलासपुर। निगम अमले, पुलिस बल और स्थानीय लोगों के बीच जमकर झड़प होने की खबर है। बताया जा रहा है कि अतिक्रमण हटाने पहुंची टीम और स्थानीय लोग आमने-सामने आ गये और दोनों पक्षों के बीच जमकर झूमा-झटकी हुई। इस मामले में पुलिस ने आधा दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में ले लिया है।

यह घटना गोड़पारा की है, जहां अतिक्रमण हटाने गए निगम अमले, पुलिस बल बेजा कब्जा हटाने पहुंची हुई थी। इस दौरान प्रशासन की कार्रवाई से नाखुश स्थानीय लोग ने इसका विरोध किया और दोनों पक्षों में झड़प हो गई। बताया जा रहा है कि बेजाकब्जा हटाने पहुंची अतिक्रमण टीम पर हमला किया गया है। इसके बाद मौके पर तनाव की स्थिति निर्मित हो चुकी है।

बता दें मई माह में चीफ सेक्रेटरी आरपी मंडल ने कलेक्टर को अरपा किनारे जमीन की सीमांकन के निर्देश दिए थे। इसके बाद 24 सदस्यीय टीम ने 3 दिनों में जब सीमांकन किया तो 1,000 से अधिक बेजा कब्जे का पता चला था। इसके साथ ही दावा किया जा रहा था कि अवैध निर्माण और बेजा कब्जा की बारीकी से पड़ताल की जाए तो आंकड़ा और भी अधिक होगा।

सरकंडा के हिस्से में नए पुल से पुराने पुल के पास खान बाड़ा के पीछे तक नदी की 50-50 फुट जमीन तक 30 लोगों का कब्जा होना पाया गया था। वहीं कुछ अज्ञात लोगों ने 100-200 फुट तक फेंसिंग कर जमीन पर अतिक्रमण कर लिया गया था। बताया जा रहा है कि शनिचरी रपटा से गोंड़पारा तक पूरी बस्ती बस गई है।

इसके साथ ही बेजा कब्जा करने वालों में निगम के कर्मचारी भी शामिल हैं। इस पूरे भाग में 500 के करीब बेजा कब्जा था।



Next Story