Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिलासपुर : सागौन की लकड़ी बरामद, वन विभाग की कार्रवाई

वन विभाग रतनपुर की कार्यवाही में 21 नग सागौन की बल्ली बरामद किया गया है। पढ़िए पूरी खबर-

बिलासपुर : सागौन की लकड़ी बरामद, वन विभाग की कार्रवाई
X

कोटा। वन विभाग ने इमारती लकड़ियों की कटाई करने वालों के खिलाफ कार्यवाही की है। ग्राम पंचायत कर्रा के इंदिरा अरामराई के ग्रामीण ने सागौन पेड़ों की अवैध कटाई की थी। वन विभाग रतनपुर की कार्यवाही में 21 नग सागौन की बल्ली बरामद किया गया है।

वन परिक्षेत्र रतनपुर रेंजर को सूचना मिली कि एक ग्रामीण ग्राम पंचायत कर्रा के इंदिरा अरामराई के पास से बड़ी संख्या में सागौन के पेड़ों की अवैध कटाई कर अपने घर के पास रखा हुआ है। मुखबिर की सूचना को गंभीरता से लेते हुए उन्होंने एक टीम बनाकर कार्रवाई के लिए निर्देशित किया, जहां पर वन विभाग की छापामार कार्रवाई में 21 नग सागौन की बल्ली बरामद किया गया। इसके बाद उसे ढुलवाई करवा कर रतनपुर डीपो में लाया गया है ।

रतनपुर वन विभाग के द्वारा बताया जा रहा है कि कमलेश चौधरी पिता धर्मपाल उम्र 40 वर्ष कर्रा गांव का निवासी है, जिसके द्वारा कर्रा ग्राम पंचायत क्षेत्र के इंदिरा अमराई पास में पूर्व किए गए सागौन के प्लांटेशन से सागौन के पेड़ों की बडी़ संख्या में अवैध कटाई कर बाड़ी में लाकर रखा गया है। इसके पश्चात रेंजर अजय शर्मा ने एक टीम बनाकर कार्रवाई के लिए निर्देशित किया। रतनपुर वन विभाग टीम के द्वारा ग्रामीण के घर पर छापामार कार्रवाई किया गया, जहां पर बाड़ी में रखे गए सागौन के 21 नग बल्ली जब्त कर डिपो लाया गया है। जिसकी कीमत लगभग 30 हजार के आसपास बताई जा रही है। वहीं आरोपी कमलेश चौधरी के खिलाफ वन विभाग के द्वारा वन अधिनियम के तहत कार्रवाई करने की बात कहां जा रहा है ।

और पढ़ें
Next Story