Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर : राजधानी फिर होगा एक हफ्ते के लिए लॉक

सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर सामने आ रही है. राजधानी फिर हफ्तेभर के लिए लॉक हो सकता है. इस संबंध में पुष्ट सूत्रों के हवाले से साफ़ संकेत मिल रहे हैं कि रायपुर जिले में 21 सितम्बर रात 9 बजे से टोटल लॉकडाउन का ऐलान हो सकता है. जानकारी मिल रही है कि राशन दुकानों को भी बंद करने की तैयारी की जा रही है. आवश्यक सामानों की आपूर्ति पहले की तरह ही जारी रहेंगी. हालाँकि टोटल लॉकडाउन के संबंध में विस्तृत गाइड लाइन जारी की जाएगी.

सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर : राजधानी फिर होगा एक हफ्ते के लिए लॉक
X

रायपुर. सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर सामने आ रही है. राजधानी फिर हफ्तेभर के लिए लॉक हो सकता है. इस संबंध में पुष्ट सूत्रों के हवाले से साफ़ संकेत मिल रहे हैं कि रायपुर जिले में 21 सितम्बर रात 9 बजे से टोटल लॉकडाउन का ऐलान हो सकता है. जानकारी मिल रही है कि राशन दुकानों को भी बंद करने की तैयारी की जा रही है. आवश्यक सामानों की आपूर्ति पहले की तरह ही जारी रहेंगी. हालाँकि टोटल लॉकडाउन के संबंध में विस्तृत गाइड लाइन जारी की जाएगी.

बता दें कि राजनांदगांव जिले में कोरोना केस बढ़ने के बाद वहां पहले ही एक सप्ताह के लिए व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद किए जा चुके हैं। बेमेतरा जिले में 20 सितंबर तक बंद रखा गया है। मुंगेली में 17 सिंतबर से 23 सितंबर तक दुकानें तथा बाजार क्लोज किया गया है और दुर्ग जिले में 20 से 30 सितंबर यानी 10 दिनों के लिए दुकान, बाजार बंद रखने और अति आवश्यक सेवा को कुछ घंटे के लिए बहाल करने का फैसला लिया गया है। इस बंद का उद्देश्य कोरोना की चेन को तोड़ना है, ताकि इस दौरान कोरोना का वायरस संक्रमण के लिए नया शरीर न खोज सके, मगर रायपुर जिले में ऐसा नहीं हो पा रहा है और यहां रोज जितने संक्रमित सामने आ रहे हैं, उतने कुल संक्रमित तो बेमेतरा, मुंगेली, गरियाबंद, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, बलरामपुर, जशपुर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा और नारायणपुर में नहीं मिले हैं।

संडे बंद भी असरहीन

नगर-निगम सीमा में व्यापारिक प्रतिष्ठान छह दिन खोलने की अनुमति दी गई है। रविवार को दुकानें पूरी तरह बंद रखने के निर्देश हैं, मगर धीमे-धीमे यह आदेश भी असरहीन नजर आने लगा है। सुबह सब्जी बाजार से लेकर किराना दुकानों और चाय, पान ठेले खुले नजर आते हैं। 10-11 बजे के बाद पुलिस प्रशासन की सख्ती शुरू पर ही इन दुकानों का शटर गिरता है।

बिलासपुर में एक हफ्ते के लॉक डाउन की तैयारी

बिलासपुर शहर क्षेत्र में 1 सप्ताह के पूर्ण लॉकडाउन की तैयारी है। कलेक्टर सारांश मित्तर ने सभी व्यापारिक संगठनों के साथ मीटिंग की है। पूरी स्थितियों का जायजा लिया जा रहा है।एक-दो दिन में अधिकृत घोषणा कर दी जाएगी पब्लिक को अपनी जरूरतों के लिए 3 दिन का समय दिया जाएगा। सोमवार या मंगलवार से पूर्ण लॉकडाउन हो सकता है।

जिले- कुल केस- स्थिति

राजनांदगांव- 6 हजार से ज्यादा- लॉकडाउन

मुंगेली- 9 सौ ज्यादा- 23 सित. तक बंद

बेमेतरा- 8 सौ से ज्यादा-20 सित. तक बंद

दुर्ग- 73 सौ से ज्यादा- 20 से 30 सित. तक बंद



Next Story