Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बड़ी ख़बर: 64 लाख का सवा टन गांजा पकड़ाया, चावल की बोरियों के बीच की जा रही थी तस्करी

पुलिस ने 64 लाख रुपए का सवा टन गांजा तस्करी करते तस्कर को धर दबोचा, गौरतलब है की ये मामला उस अधिकारी ने पकड़ा जिसे दो दिन पूर्व ही नगरनार थाना से लाईन अटैच किया गया था। लेकिन लाइन में आमद देने से पूर्व ही थानेदार गेंदले ने गांजा तस्करों के खिलाफ प्रदेश की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई को अंजाम दे डाला। पढ़िए पूरी ख़बर...

बड़ी ख़बर: 64 लाख का सवा टन गांजा पकड़ाया, चावल की बोरियों के बीच की जा रही थी तस्करी
X

जगदलपुर: आध्रप्रदेश के विजयनगरम से ट्रक में चावल लोड कर ओडिशा की पहाड़ियों से गांजा भरने के बाद छग में प्रवेश करते ही पुलिस ने गांजा तस्कर को धर दबोचा। नगरनार पुलिस ने ट्रक चालक के कब्जे से 1280 किलोग्राम अवैध गांजा बरामद किया, जिसका बाजार मूल्य 64 लाख रुपए आंका गया है, वहीं जब्त ट्रक की कीमत लगभग 10 लाख रुपए आंकी गई है। बताया जा रहा है कि प्रदेश की यह सबसे बड़ी कार्रवाई है, जिसमें एक बार में इतनी मात्रा में गांजा बरामद किया गया है। सीएम भूपेश बघेल ने भी गांजा तस्करों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए थे।

पत्रवार्ता में सीएसपी किरण चव्हाण ने बताया कि एसएसपी जितेन्द्र सिंह मीणा के मार्गदर्शन में लगातार आपराधिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। थाना नगरनार को सूचना प्राप्त हुआ था कि ओडिशा की ओर से ट्रक में अवैध रूप से गांजा का परिवहन किया जा रहा हैं। सूचना पर वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी नगरनार शिवशंकर गेंदलें के नेतृत्व में कार्यवाही के लिए टीम का गठन किया गया था। टीम द्वारा छग- ओडिशा बार्डर स्थित धनपुंजी नाका में मोबाइल चेक पोस्ट लगाकर वाहनों की जांच की जा रही थी। इसी दौरान ओडिशा की ओर से आ रही ट्रक क्रमांक यूपी-23-टी-2727 को रोककर ट्रक में सवार युवक से पूछताछ की गई, उसने अपना नाम साबिर अली पिता सब्बीर अली 51 वर्ष निवासी 272 मिटठेपुर उर्फ मीठापुर थाना गुलावठी जिला बुलन्दशहर यूपी का रहने वाला बताया। ट्रक की तलाशी लेने पर चावल के बोरों के बीच छिपाकर रखा 1280 किलोग्राम मादक पदार्थ गांजा मिला। गांजा मिलते ही आरोपी के खिलाफ थाना नगरनार में 20 (बी) एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को न्यायिक रिमांड पर न्यायालय में पेश किया गया। पत्रवार्ता के दौरान डीएसपी हेमसागर सिदार व नगरनार थाना प्रभारी शिवशंकर गेंदले मौजूद थे।

नहीं दे पाए पुलिस को चकमा

गांजा तस्करों के द्वारा इस बार पुलिस को चकमा देने के लिए आंध्र के विजयनगरम से पहले चावल लोड किया गया। इसके उपरांत ओडिशा में सुनसान इलाके में ट्रक को रोककर पहाडि़यों से गांजा की खेप उतारकर चावल की बोरियों के बीच ट्रक में लोड किया गया। फिर उसे ओडिशा से छग होते हुए यूपी ले जाने की प्लानिंग थी लेकिन बार्डर में ही नगरनार पुलिस की सटीक मुखबिरी ने गांजा तस्करों की योजना पर पानी फेर दिया। हालांकि पुलिसिया कार्रवाई को देखते हुए ट्रक के आगे पीछे चल रहे तस्कर भागने में सफल रहे। सीएसपी ने बताया कि मामले में मुख्य सरगना समेत कई आरोपियों को तलाश कर जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

जाते-जाते थानेदार ने की बड़ी कार्रवाई

यह पूरी कार्रवाई निरीक्षक शिवशंकर गेंदले के नेतृत्व में की गई। इस कार्रवाई से दो दिन पूर्व ही उन्हें नगरनार थाना से लाईन अटैच किया गया था। लेकिन लाइन में आमद देने से पूर्व ही थानेदार गेंदले ने गंाजा तस्करों के खिलाफ प्रदेश की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई को अंजाम दे डाला। जानकारी के मुताबिक ठीक दो वर्ष पूर्व उन्हें नगरनार थाने की कमान सौंपी गई थी। अपने कार्यकाल में गेंदले 1.90 करोड़ कीमती 33 वाहनें जब्त कर 11 राज्यों के 84 तस्करों को जेल की हवा खिला चुके है।

Next Story