Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बड़ी ख़बर: आदमखोर तेन्दुए की मौजूदगी कन्फ़र्म, युवक को जंगल में घसीट कर ले जाने की कोशिश

मंडई देखकर रात के समय अपने गांव लौट रहे युवक पर तेन्दुआ ने हमला कर घायल कर दिया। रात में 11 बजे हुआ हादसा। तेंदुआ दिखने से दहशत में ग्रामीण। घरों के बाहर बढ़ाया पहरा। गांव में मुनादी। वन अमला सक्रिय। गांवों में रात में निकलने की मनाही। पढ़िए पूरी ख़बर...

बड़ी ख़बर: आदमखोर तेन्दुए की मौजूदगी कन्फ़र्म, युवक को जंगल में घसीट कर ले जाने की कोशिश
X

राजनांदगांव: जिले के डोंगरगांव में मंडई देखकर रात के समय अपने गांव लौट रहे युवक पर तेन्दुआ ने हमला कर घायल कर दिया, जिसे उपचार हेतु भर्ती किया गया है। इस घटना से ग्रामीणों में सनसनी फैल गई है। गांव में मुनादी भी कराई गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार डोंगरगांव-छुरिया विकासखंड के अंतर्गत ग्राम गोडलवाही निवासी केशव अंधारे पिता केशव अंधारे 31 वर्ष ने अपने साथी के साथ ग्राम बड़गांव मंडई देखने गए थे। वहां से रात्रि 11 बजे वापसी के दौरान गोडलवाही के समीप एक तेंदुआ ने जानलेवा हमला किया। जिसमें केशव अंधारे के दाहिना हाथ और दाहिना पैर को तेंदुआ ने ताबड़तोड़ अपने पंजे से वार करते हुए युवक को जंगल के अंदर घसीट ले जाने की कोशिश किया। जिसमें पंजे के नाखून से हाथ और पैर, दोनों खून से लथपथ हो गया। साथी युवक ने लाठी से बीच-बचाव किया, तभी तेंदुआ जंगल की ओर भागा।

गांव में मुनादी, वन अमला सक्रिय

ग्रामीणों ने वन विभाग के डिप्टी रेंजर केशव निषाद को इसकी सूचना दी। श्री निषाद ने तत्काल क्षेत्र के वन विभाग कर्मचारी रामटेके को भेजा और मौके का मुआयना कर तथा हमला हुए किसान की पूरी जानकारी ली। वन विभाग के डिप्टी रेंजर श्री निषाद ने अपनी टीम के साथ गोडलवाही क्षेत्र का दौरा कर तेन्दुआ को पकड़ने के लिए पिंजरा की मांग की है। साथ ही गांव के सरपंच गोपाल सिन्हा भुआर्य ने गांव में मुनादी कराने तथा गांव वाले को रात्रि में निकलने के लिए मनाही कर दी है। साथ ही इसकी सूचना संबंधित विभाग को दे दी गई है। क्षेत्र में इस तेन्दुआ के हमले से दहशत व्याप्त है।

नांदगांव रिफर

घटना के बाद उनके साथी ने केशव को घटनास्थल से उठाकर मोटर साइकिल में गांव तक पहुंचाया। दूसरे दिन केशव ने अपने इलाज के लिए डोंगरगांव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जाकर इलाज कराया, जहां पर डॉक्टरों ने इलाज कर राजनादगांव रिफर किया।

Next Story