Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बड़ी खबर : छत्तीसगढ़ में पूर्ण शराबबंदी की तैयारी शुरू, सीएम ने Twitter पर ऐसे दी जानकारी

भाजपा की राष्ट्रीय महामंत्री और राज्यसभा सांसद सरोज पाण्डेय की राखी वाली चिट्ठी का जवाब देते हुए भूपेश बघेल ने किया Tweet, पढ़िए पूरी खबर-

बड़ी खबर : छत्तीसगढ़ में पूर्ण शराबबंदी की तैयारी शुरू, सीएम ने Twitter पर ऐसे दी जानकारी
X

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी जरूर होगी। इसके लिए सरकार तैयारी में जुट गई है। सीएम बघेल ने यह जानकारी आज Twitter पर साझा की है। दरअसल, उन्होंने यह जानकारी भाजपा की राष्ट्रीय महामंत्री और राज्यसभा सांसद सरोज पाण्डेय की राखी वाली उस चिट्ठी का जवाब देते हुए दी है, जिसमें सांसद पांडेय ने उनसे पूर्ण शराबबंदी का आग्रह किया था। कल वह चिट्ठी चर्चा में रही, तो आज सीएम भूपेश बघेल का जवाब सुर्खियों में है। सीएम ने अपने जवाब में पूर्ववर्ती भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए यह भी लिखा है कि आपके भाई डॉ. रमन सिंह के 15 वर्षों के कार्यकाल में शराबबंदी नहीं की गई, लेकिन हमारी सरकार करेगी और हम इसकी तैयारी में लग गए हैं।

गौरतलब है कि भाजपा की राष्ट्रीय महामंत्री और राज्यसभा सांसद सरोज पाण्डेय ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को रक्षा सूत्र के साथ एक पत्र लिखा था। बड़े ही भावुक ढंग से लिखे गए इस पत्र में पांडेय ने सीएम को शराब बंदी के वादे की याद दिलाई थी। सुश्री पांडेय ने अपने पत्र में कहा था कि जब कांग्रेस सरकार में नहीं थी, तब प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी कांग्रेस का वादा था। इसी वादे को स्वीकार करते हुए छत्तीसगढ़ की सभी माताओं, बहनों ने कांग्रेस को वोट दिया था। सांसद सरोज पांडेय ने लिखा था, 60 दिनों के पूर्ण लॉकडाउन के दौरान प्रदेश में शराब के कारण होने वाले घरेलू हिंसा के मामलों में कमी आई, लेकिन जैसे ही लॉकडाउन के नियमों में शिथिलता आई और शराब दुकानें फिर से खुलने लगी, तब से शराब के कारण घरों में कलह शुरू हो गई हैं।

राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय ने मुख्यमंत्री से भावुक आग्रह किया था कि अगर वे रक्षाबंधन के मौके पर पूर्ण शराबबंदी जैसा कदम उठाएंगे तो छत्तीसगढ़ की लाखों महिलाओं, युवतियों और बच्चों के हित में बड़ा फैसला होगा। सरोज पांडेय ने पत्र में लिखा था, आपकी यह बहन आपको याद दिलाती है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री का राजधर्म जनता से किए गए वादे को पूरा करना है। इस रक्षाबंधन छत्तीसगढ़ की बहनों को उपहार स्वरूप कांग्रेस पार्टी का पूर्ण शराबबंदी का वादा पूरा कर यह भेंट अवश्य देंगे। उन्होंने यह भी लिखा था कि रक्षा सूत्र के साथ तिलक हेतु रोली और अक्षत भेज रही हूं, जो आपको आपका राजधर्म याद दिलाता रहेगा। आपके उपहार का इंतजार कर रही हूं।

Next Story