Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बेरोजगार इंजीनियरों के लिए बड़ी खुशखबरी : छत्तीसगढ़ में 400 सिविल इंजीनियरों की होगी भर्ती, रिक्रूटमेंट ऑफ़र पर लगी सहमति की मुहर

बेरोजगार इंजीनियरों के लिए बड़ी खुशखबरी है. छत्तीसगढ़ में लगभग 400 सिविल इंजीनियरों की भर्ती होगी. भर्ती जल संसाधन विभाग में उप अभियंता के पद पर होगी. राज्य सरकार ने विभाग के प्रस्ताव को इसकी मंजूरी दे दी है.

व्यावसायिक परीक्षा मंडल द्वारा बीए बीएड और बीएससी बीएड के आवेदन किए स्थगित
X

व्यापम 

रायपुर. बेरोजगार इंजीनियरों के लिए बड़ी खुशखबरी है. छत्तीसगढ़ में लगभग 400 सिविल इंजीनियरों की भर्ती होगी. भर्ती जल संसाधन विभाग में उप अभियंता के पद पर होगी. राज्य सरकार ने विभाग के प्रस्ताव को इसकी मंजूरी दे दी है.

बता दें कि जल संसाधन विभाग के प्रमुख अभियंता ने सितम्बर महीने के आखिर में उप अभियंता पदों पर रिक्तियों की जानकारी देते हुए भर्ती का प्रस्ताव भेजा था. उस प्रस्ताव को जांच के बाद वित्त विभाग को भेजा गया. इसी महीने वित्त विभाग ने भर्ती प्रस्ताव पर सहमति की मुहर लगा दी है. उसके बाद जल संसाधन विभाग ने भी प्रमुख अभियंता को भर्ती की कार्रवाई शुरू करने को निर्देशित कर दिया गया है.

यह भर्ती प्रक्रिया व्यापमं के जरिए पूरी कराई जाएगी. इसके लिए जल्दी ही प्रमुख अभियंता की ओर से व्यापमं को पत्र लिखा जाएगा. भर्ती नियमों के मुताबिक व्यापमं ही विज्ञापन जारी करेगा. अगर अगले सप्ताह तक व्यापमं ने विज्ञापन निकाल दिया तो जनवरी महीने में इसकी परीक्षा कराई जा सकती है. उसके कुछ दिनों के भीतर ही परिणाम जारी कर मेरिट लिस्ट बना ली जाएगी. अनुमान है कि अगले तीन-चार महीनों में यह भर्ती प्रक्रिया पूरी हो जाएगी.

Next Story