Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बड़ी खबर : अल्टीमेटम के बाद भी नहीं हटा व्यावसायिक कांप्लेक्स, छात्रों ने फिर कर दिया चक्काजाम

अल्टीमेटम के बाद भी खेल मैदान से कांप्लेक्स नहीं हटाने पर छात्रों ने एक बार फिर भटगांव में चक्का जाम कर दिया है. चक्का जाम की वजह से बलौदाबाजार से सारंगढ़ में आवागमन बाधित है. सुरक्षा के लिहाज से बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है. प्रेम भुवन प्रताप सिंह स्कूल के बच्चे नगर पंचायत भटगांव के सीएमओ को हटाने की मांग कर रहे हैं. सड़क जाम कर स्कूली बच्चे सीएमओ के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे हैं. बिलाईगढ़ एसडीओपी संजय तिवारी एक बार फिर बच्चों को समझाइश देने पहुँच चुके हैं.

बड़ी खबर : अल्टीमेटम के बाद भी नहीं हटा व्यावसायिक कांप्लेक्स, छात्रों ने फिर कर दिया चक्काजाम
X

बिलाईगढ़. अल्टीमेटम के बाद भी खेल मैदान से कांप्लेक्स नहीं हटाने पर छात्रों ने एक बार फिर भटगांव में चक्का जाम कर दिया है. चक्का जाम की वजह से बलौदाबाजार से सारंगढ़ में आवागमन बाधित है. सुरक्षा के लिहाज से बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है. प्रेम भुवन प्रताप सिंह स्कूल के बच्चे नगर पंचायत भटगांव के सीएमओ को हटाने की मांग कर रहे हैं. सड़क जाम कर स्कूली बच्चे सीएमओ के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे हैं. बिलाईगढ़ एसडीओपी संजय तिवारी एक बार फिर बच्चों को समझाइश देने पहुँच चुके हैं.

बता दें कि बीते 16 दिसम्बर को प्रेम भुवन प्रताप सिंह स्कूल के बच्चों ने खेल मैदान से कांप्लेक्स हटाने के लिए चक्का जाम कर दिया था. स्कूली बच्चे दिनभर भूखे-प्यासे नारेबाजी करते हुए सड़क पर डटे रहे. बच्चों ने खेल मैदान बचाने सड़क की लड़ाई लड़ते हुए अलाव जलाकर सर्द रात बिताई. इसके बाद अगली सुबह 17 दिसंबर को

व्यावसायिक कांप्लेक्स के आवंटन का निरस्तीकरण के बाद स्कूली बच्चों ने चक्का जाम समाप्त कर दिया. कांप्लेक्स हटाने बच्चों ने प्रशासन को एक हफ्ते का अल्टीमेटम दिया था. एक हफ्ते के भीतर कांप्लेक्स नहीं हटाने पर बच्चों ने उग्र आंदोलन की चेतावनी दी थी.

पिछली बार लंबी बैठक के बाद स्थानीय प्रशासन पालकगण एवं विभिन्न संगठन और बच्चों में चक्का जाम समाप्त करने सहमति बनी थी. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने कहा था कि मामला कमिश्नर न्यायालय में लंबित है. कमिश्नर न्यायालय से फैसला आने के बाद कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि खेल मैदान बचाने बच्चों ने ऐसी जिद पाल ली थी कि जिद के आगे अफसर भी परेशान हो गए थे. खेल मैदान से कॉम्प्लेक्स हटाने स्कूली बच्चों ने 16 दिसंबर को दिनभर सड़क की लड़ाई लड़ी. चक्काजाम कर भूखे-प्यासे दिनभर सड़क पर डटे रहे. इस बीच कई अफसरों ने बच्चों को समझाने की कोशिश की. बच्चे हैं कि किसी की भी नहीं सुन रहे थे. सभी बच्चों के जुबां पर एक ही रट था- सीएमओ हटाओ-खेल मैदान बचाओ. स्कूली बच्चे 16 दिसंबर को दिनभर को प्रदर्शन के बाद रात अलाव जलाकर बिता दिए. आपको बता दें कि प्रेम भुवन प्रताप सिंह स्कूल के बच्चों ने नगर पंचायत भटगांव के गिरवानी पहुंच मार्ग में चक्का जाम कर दिया था. छात्र-छात्राओं ने गिधौरी से सरसींवा पहुंच मार्ग में चक्का जाम कर मार्ग को पूरी तरह बंद कर दिया था.




Next Story