Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बड़ी ख़बर: एमवे AIM-WAY इंडिया चिटफण्ड कंपनी के सभी डायरेक्टर गिरफ्तार

चिटफण्ड कंपनी के 04 आरोपी डायरेक्टर पूर्व में गिरफ्तार किया गया है। कंपनी द्वारा जिला बालोद के लगभग 150 निवेशकों से 25 लाख रूपये से अधिक की ठगी की गई। वर्ष 2018 से फरार चिटफंड का डायरेक्टर संतोष लोहाटी औरंगाबाद महाराष्ट्र से गिरफ्तार। पढ़िए पूरी ख़बर...

बड़ी ख़बर: एमवे AIM-WAY इंडिया चिटफण्ड कंपनी के सभी डायरेक्टर गिरफ्तार
X

बालोद: प्रदेश भर के निवेशकों से 25 लाख की ठगी करके ऑफिस बंद कर फरार होने वाली कंपनी के सभी डायरेक्टर गिरफ्तार कर लिए गए हैं, पुलिस जांच में ये भी सामने आया की कंपनी की स्थापना निर्माण कार्य और बिल्डिंग बनाने इत्यादि के लिये किया गया था। परन्तु कंपनी के डायरेक्टर द्वारा इंश्योरेंस प्लान बनाकर निवेशकों से ठगी की गई है।

इस चिटफण्ड कंपनी द्वारा जिला बालोद के लगभग 150 निवेशकों से 25 लाख रूपये से अधिक की ठगी की गई है। इस कंपनी में 05 मुख्य डायरेक्टर है। पूर्व में डायरेक्टर सुनीता सिंह, मनोज अग्निहोत्री, रवि कांबले और धर्मेन्द्र सिंह की गिरफ्तारी हो चुकी है। मुख्य डायरेक्टर संतोष लाहोटी वर्ष 2018 से प्रकरण में फरार चल रहा था जिसकी गिरफ्तारी हेतु लगातार प्रयास किये जा रहे थे।

इसी दौरान पता चला कि संतोष लाहोटी निवेषकों के पैसे को हथियाकर अपने मूल निवास स्थान को छोड़कर किराये के मकान मे छिपकर रह रहा था। अपने पास मोबाईल फोन नही रखता था। दूसरो के मोबाईल से अपने परिचितो से बातचीत करता था। टीम द्वारा तकनीकी साक्ष्य के आधार पर जिला औरंगाबाद महाराष्ट्र पहुचकर वहां 03 दिनों तक कैम्प कर स्थानीय वेषभूषा में मुखबिर लगाकर टीम के सदस्यो द्वारा आरोपी डायरेक्टर संतोष लाहोटी के संबध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त कि गई। आरोपी डायरेक्टर संतोष लाहोटी के स्थान की जानकारी पुख्ता होने पर वहां रेड कार्यवाही कर आरोपी डायरेक्टर संतोष लाहोटी पिता मदन लाल लाहोटी को गिरफ्तार किया गया। आरोपी से पूछताछ जारी है।



Next Story