Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सावधान, 'कपड़ा फेरी गिरोह' घूम रहा है घरों की रेकी करने, पिस्टल के साथ 2 आरोपी गिरफ्तार, 3 फरार

कपड़ा फेरी वालों को लेकर सावधान हो जाईये. कपड़ा फेरी गिरोह रेकी करने के बहाने घर-घर घूम रहे हैं. ये कपड़ा फेरी गिरोह हथियार से लैस हैं. खरसिया पुलिस ने एक कपड़ा फेरी गिरोह का पर्दाफाश किया है. खरसिया पुलिस ने बताया कि यूपी के 5 युवकों का गिरोह कपड़ा फेरी के बहाने घरों की रेकी कर रहा था.

सावधान, कपड़ा फेरी गिरोह घूम रहा है घरों की रेकी करने, पिस्टल के साथ 2 आरोपी गिरफ्तार, 3 फरार
X

रायगढ़. कपड़ा फेरी वालों को लेकर सावधान हो जाईये. कपड़ा फेरी गिरोह रेकी करने के बहाने घर-घर घूम रहे हैं. ये कपड़ा फेरी गिरोह हथियार से लैस हैं. खरसिया पुलिस ने एक कपड़ा फेरी गिरोह का पर्दाफाश किया है. खरसिया पुलिस ने बताया कि यूपी के 5 युवकों का गिरोह कपड़ा फेरी के बहाने घरों की रेकी कर रहा था.

गिरोह के दो आरोपियों को खरसिया पुलिस ने धर दबोचा है. 3 आरोपी फरार हो गए हैं, जिसकी पतासाजी की जा रही है. गिरफ्त में आए आरोपियों के पास से देशी कट्टा, पिस्टल, चाकू और अन्य औजार जब्त हुए हैं.आरोपियों के अन्य जिलों में भी चोरी के रिकार्ड मिले हैं.

रायगढ़ पुलिस ने इस संबंध में प्रेस विज्ञप्ति जारी किया है, इसे आप विस्तार से पढ़ सकते हैं...

पुलिस अधीक्षक रायगढ़ अभिषेक मीना के दिशा निर्देशन एवं एडिशनल एसपी लखन पटले तथा एसडीओपी निमिषा पांडे के पर्यवेक्षण पर खरसिया क्षेत्र में रात्रिन गस्त सुदृढ कर संदिग्धों की पतासाजी तेज किया गया है, जिसमें #खरसिया पुलिस द्वारा हथियारों से लैस डकैतो की योजना कर रहे उत्तर प्रदेश के शातिर नकबजनों के मंशूबों को फेल कर दिया गया। पुलिस की चौक चौबंध व्यवस्था से आरोपियों की प्लानिंग धरी की धरी रह गई । पुलिस द्वारा मौके से एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया, मौके से फरार 04 आरोपियों में से एक को राजनांदगांव से गिरफ्तार कर लाया गया है । गिरफ्तार आरोपियों से देशी कट्टा, लाइट पिस्टल, बाइक, बटन चाकू मोबाइल, ताला तोड़ने में प्रयुक्त औजार तथा गमछा, रस्सी, बैग आदि की जप्ती की गई है, आरोपियों को डकैती की तैयारी के अपराध में गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा जा रहा है ।

घटना दिनांक 19/12/2021 की रात्रि गश्त पर टीआई खरसिया सुमंत साहू खरसिया टाऊन पर रवाना हुए थे । गस्त दौरान आरक्षकों को मुखबिर से सूचना मिला कि महका रोड तरफ का बीएसएनएल टावर के बगल में पांच व्यक्ति छुप कर बैठे हैं तथा गोविंद कॉलोनी में डकैती डालने की बात कर रहे हैं जिनके पास बंदूक भी है । आरक्षकों द्वारा थाना प्रभारी को मुखबिर सूचना की जानकारी दियागया , जिस पर थाना प्रभारी द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों को हथियार लैस आरोपियों के संबंध में अवगत कराते हुये उनके दिशा निर्देशन एवं मार्गदर्शन पर थाना प्रभारी खरसिया द्वारा चौकी एवं थाने के स्टाफ को आरोपियों की घेराबंदी करने सभी को ब्रीफ किया गया, विधिवत कार्यवाही के लिये गवाहों को भी साथ रखा गया जिसके बाद सुरक्षात्मक तरीके से पुलिस पार्टी द्वारा क्षेत्र की घेराबंदी किया गया । जहां डकैती की तैयारी करते हुए 5 व्यक्ति बैठे हुए थे जो पुलिस को देखकर अंधेरे का फायदा उठाकर भागने लगे । पुलिस टीम द्वारा भागते हुए एक आरोपी को पकड़ा गया चार आरोपी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए पकड़े गए । व्यक्ति से पूछताछ करने पर अपना नाम सोहेल खान उर्फ सोहेल उर्फ छोटू उर्फ राजा पिता शमशेर खान उम्र 29 साल निवासी मनियावाला थाना अफजलगढ़ जिला बिजनौर (UP) हाल पता महलपारा वार्ड नंबर 2 सरायपाली थाना सरायपाली जिला महासमुंद हाल मुकाम ग्राम छपरा थाना मालखरौदा जिला जांजगीर-चांपा का होना बताया तथा मौके से भाग निकले अपने साथियों का नाम विजय कुमार प्रजापति निवासी बिजनौर (UP), मोहम्मद फिरोज पिता हुसैन, सोनू पिता रहमुद्दीन, सलमान पिता मो. युनुस तीनों निवासी छपरा का होना बताया । मौके पर आरोपी सोहेल खान की तलाशी लिया गया आरोपी के पास से एक देशी कट्टा व 06 कारतूस एवं डकैती की योजना बना हुआ नक्शा मिला, जिसे गवाहों के समय जप्त किया गया । घटनास्थल पर पुलिस टीम को दो बैग मिला । एक बैग अंदर कपड़े (जींस, जैकेट, शॉल), विजय नाम का आधारकार्ड, ATM, औजार (प्लग, पाना, पलास), बटन चाकू, रेल्वे टिकट गमछा 3 नग तथा दूसरे बैग में कपडों के अलावा एक लाइट पिस्टल (मेड इन चाइना लिखा हुआ), एक मोबाइल, पलास, रस्सी मिला ।

आरोपी सोहेल खान बताया कि जांजगीर मालखरौदा के छपरा गांव में किराया में रहकर डभरा से खरसिया तक घूम-घूम कर फेरी के बहाने घरों की रैकी करता था तथा घर को चिन्हित कर उसका नक्शा बनाता और उत्तर प्रदेश से अपने साथी विजय कुमार प्रजापति, फिरोज, सोनू, सलमान को चोरी/डकैती के लिए बुलाकर सभी घटना को अंजाम देते थे । आरोपी सोहेल बताया कि दिनांक 14-15/12/2021 की रात में डभरा कस्बा के एक सूने मकान में जेवर व नगदी रकम की चोरी किये हैं जिसके बाद खरसिया के गोविंद कॉलोनी में एक मकान में घुसकर लोगों को कट्टा का भय दिखाकर उसके हाथ पर रस्सी से बांधकर डकैती डालने की योजना बनाकर बीएसएनएल टावर के पास इक्ट्ठा हुये थे । आरोपी द्वारा बीएसएनएल टावर के आगे निर्माणाधीन रेलवे ट्रैक किनारे मोटरसाइकिल CT100 CG 11AN-7212 को छिपा कर रखना बताया जिसे आरोपी के मेमोरंडम पर पुलिस द्वारा जप्त किया गया है । आरोपी सोहेल यह भी बताया कि घटना के बाद सभी गोड़वाना ट्रेन से भागने की प्लानिंग किये थे । घटना के संबंध में आरोपियों के विरूद्ध अप.क्र. 729 /2021 धारा 402,399 भादवि 25 आर्म्स एक्ट का अपराध पंजीबद्ध किया गया ।

घटना की सम्पूर्ण जानकारी पश्चात पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीना द्वारा फरार आरोपियों की पतासाजी के लिये अंतराल के जिले रायपुर, दुर्ग, राजनांदगांव एवं जीआरपी को सूचित कर खरसिया, छाल, भूपदेवपुर थाने के विवेचकों की अलग-अलग टीमें बनाकर आरोपियों की पतासाजी के लिए विभिन्न ट्रेन रूट एवं बस रूट पर रवाना किया गया । साथ ही साइबर सेल को विभिन्न मोबाइल टावर के एनालिसिस, सीसीटीवी फुटेज चेक में लगाया गया था। इसी दौरान पुलिस की एक टीम द्वारा फरार आरोपी विजय कुमार प्रजापति को आरपीएफ राजनांदगांव के सहयोग से पकड़कर पुलिस टीम द्वारा रायगढ़ गिरफ्तार कर लाया गया है । आरोपी विजय कुमार प्रजापति के मेमोरंडम पर आरोपी से एक देशी कट्टा, 06 कारतूस, 02 मोबाइल, एक बाइक की जप्ती की गई है । आरोपी विजय प्रजापति द्वारा उसके साथियों को अलग-अलग दिशाओं में फरार होने की जानकारी दिया गया है जिस पर पुलिस पार्टी शीघ्र गिरफ्तारी के लिए रवाना होगी ।

गिरफ्तार आरोपी-

(1) सोहेल खान उर्फ सोहेल उर्फ छोटू उर्फ राजा पिता शमशेर खान उम्र 29 साल निवासी मनियावाला थाना अफजलगढ़ जिला बिजनौर (UP) हाल पता महलपारा वार्ड नंबर 2 सरायपाली थाना सरायपाली जिला महासमुंद हाल मुकाम ग्राम छपरा थाना मालखरौदा जिला जांजगीर चांपा

(2) विजय कुमार प्रजापति रंजीत सिंह प्रजापति निवासी ग्राम बादीगढ़ राजनगर थाना रेहड जिला बिजनौर (UP)

फरार आरोपी-

(3) मोहम्मद फिरोज पिता हुसैन निवासी छपरा मुजफ्फरनगर छपरा (UP)

(4) सोनू पिता रहमुद्दीन निवासी कसौली मुजफ्फरनगर छपरा (UP)

(5) सलमान पिता मो. युनुस निवासी छपरा मुजफ्फरनगर छपरा (UP)

गिरफ्तार आरोपियों से बरामद –

02 देशी कट्टा, 12 नग कारतूस, 01 लाइट पिस्टल, 02 मोटर सायकल, 03 मोबाइल, बटन चाकू, 03 नग रेल्वे टिकट, आरोपी विजय प्रजापति का आधारकार्ड, ATM, प्लग पाना, पलास, 06 नग रस्सी के टुकडे, आरोपियों द्वारा बनाया गया नक्शा, दो बैग, कपडे़ ।

वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन पर सम्पूर्ण कार्रवाई में थाना प्रभारी खरसिया सुमंत साहू के साथ प्रधान आरक्षक शत्रुधन सिदार, अशोक देवांगन, शंकर सिंह क्षत्री, आरक्षक विशोष सिंह, गुलाबचंद, योगेन्द्र सिंह सिदार, रामभजन राठिया, हेमलाल सिदार, बंशीलाल रात्रे, सुरेन्द्र कुमार पटेल, गंगाराम यादव, साविल कुमार चन्द्रा, महेश चौहान की अहम भूमिका रही है ।

Next Story