Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सेल्फी विद पोस्टर से मुख्यमंत्री भूपेश को उनका वादा याद दिला रहे सहायक शिक्षक

तत्कालीन प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के रुप में दिए गए बयान के साथ खिंचवा रहे फोटो, सोशल मीडिया में सेल्फी पोस्ट कर कर रहे वादा निभाने की मांग, विपक्ष में रहते हुए तत्कालीन कांग्र्रेस प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल ने बयान दिया था कि भाजपा सरकार के फैसले में वर्ग 3 के साथ वेतन विसंगति है, सहायक शिक्षकों के साथ धोखा हुआ है। अब कांग्रेस शासन के मुखिया बनने के तीन साल बाद भी जब सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर नहीं हुई, तो प्रदेश के सहायक शिक्षक 11 दिसंबर से अनिश्चितकालीन आंदोलन पर हैं। पढ़िए पूरी ख़बर...

सेल्फी विद पोस्टर से मुख्यमंत्री भूपेश को उनका वादा याद दिला रहे सहायक शिक्षक
X

बालोद :अर्जुंदा जिला बालोद के सहायक शिक्षकों ने एक नई परंपरा की शुरुआत की है। वे इन दिनों अनोखे ढंग से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। तत्कालीन भाजपा शासन के समय प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रमुख रहे वर्तमान में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विपक्ष में रहते हुए जो बयान दिया था उसे सहायक शिक्षकों ने अपना माध्यम बनाया हुआ है। उल्लेखनीय है कि विपक्ष में रहते हुए तत्कालीन कांग्र्रेस प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल ने बयान दिया था कि भाजपा सरकार के फैसले से वर्ग एक एवं दो को ही लाभ होगा, वर्ग तीन के साथ धोखा हुआ है। वर्ग 3 के साथ वेतन विसंगति है, सहायक शिक्षकों के साथ धोखा हुआ है। अब कांग्रेस शासन के मुखिया बनने के तीन साल बाद भी जब सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर नहीं हुई, तो प्रदेश के सहायक शिक्षक छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के बैनर तले 11 दिसंबर से अनिश्चितकालीन आंदोलन पर हैं। इस दौरान वे तब के प्रमुख विपक्षी दल के नेता के रुप में दिए गए भूपेश बघेल के बयान का पोस्टर बनवाकर उसके साथ सेल्फी ले रहे हैं और सोशल मीडिया में पोस्ट कर रहे हैं। पोस्टर में भूपेश बघेल से अपना वादा याद करने को कहा जा रहा है।

मुख्यमंत्री बनने के 3 साल बाद भी पूरा नहीं किया वादा

छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के जिला अध्यक्ष देवेंद्र हरमुख ने बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जब विपक्ष में थे तो उन्होंने कहा था कि सहायक शिक्षकों के साथ धोखा हुआ है और हमारी सरकार आती है तो हम इसे सबसे पहले पूरा करेंगे, इनकी विसंगति दूर करेंगे, परंतु आज उनकी सरकार आने और स्वयं मुख्यमंत्री बनने के 3 साल बाद भी उन्होंने अपना वादा पूरा नहीं किया। इसलिए यह सेल्फी विद पोस्टर उन्हें याद दिलाने के लिए कि हम सहायक शिक्षक अब भी उनके वादे को नहीं भूले हैं और उम्मीद करते हैं कि वह जल्द से जल्द हमारी मांगों को पूरा करेंगे। जिलाध्यक्ष देवेंद्र हरमुख ने कहा कि सेल्फी विथ पोस्टर का जो अभियान गुंडरदेही से शुरू हुआ है वह पूरे प्रदेश में सहायक शिक्षक अपनाएंगे और सभी सहायक शिक्षक इसके साथ सेल्फी लेकर अपने सोशल मीडिया अकाउंट में पोस्ट करेंगे, ताकि हम अपनी आवाज आम लोगों तक भी पहुंचा सकें, कि हम यह हड़ताल मुख्यमंत्री को उनका वादा याद दिलाने के लिए कर रहे हैं।

ब्लाक मुख्यालय में किया प्रदर्शन, आज राजधानी रायपुर में जुटेंगे सहायक शिक्षक

गुरूर। ब्लॉक मुख्यालय में सहायक शिक्षकों ने मांग पूरी नहीं होने पर विकासखड स्तरीय धरना प्रदर्शन किया गया। अब 13 दिसंबर को सभी शिक्षक अपनी उपस्थिति रायपुर में विधानसभा का घेराव के लिए देंगे।

संघ अध्यक्ष नारायण साहू ने कहा कि सरकार ने हमारी मांगों को पूरा करने के लिए 3 माह का समय मांगा था और उनके द्वारा एक कमेटी गठन किया गया था, वेतन विसंगति के बातों को समझने और सुलझाने के लिए, जिसका समय पूरा हो चुका है। सरकार के द्वारा वेतन विसंगति को दूर करने के लिए कोई पहल नहीं की गई। इसी के चलते सभी सहायक शिक्षक अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए 11 एवं 12 दिसंबर को ब्लॉक स्तरीय धरना प्रदर्शन किया। अब 13 दिसंबर को पूरे प्रदेश के सभी सहायक शिक्षक संघ रायपुर में विधानसभा घेराव के लिए जाएंगे। यदि 13 तारीख तक मांग पूरी नहीं की गई, तो 14 दिसंबर से अनिश्चितकालीन आंदोलन पर चले जाएंगे। हड़ताल में उपाध्यक्ष भोज राम सिन्हा, सचिव मदन साहू, कोषाध्यक्ष मोहन सिन्हा उपस्थित थे। सभा का संचालन का शशि अग्रवाल ने किया।

Next Story