Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

विधानसभा शीतकालीन सत्र तीसरा दिन: हुक्का बार पर कार्रवाई के लिए आज आएगा विधेयक

विधानसभा के शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन आज भूपेश सरकार हुक्काबार के विरूद्ध प्रभावी कार्रवाई हेतु विधेयक पेश करेगी। विधानसभा में इसके अलावा तीन और विधेयक पेश करेगी, जिसमें छत्तीसगढ़ माल और सेवा कर संशोधन विधेयक, इंदिरा गांधी कला एवं संगीत विवि संशोधन विधेयक और पिछड़ा वर्ग आयोग में उपाध्यक्ष पद की व्यवस्था के लिए संशोधन विधेयक लाया जाएगा। पढ़िए पूरी ख़बर..

विधानसभा शीतकालीन सत्र तीसरा दिन: हुक्का बार पर कार्रवाई के लिए आज आएगा विधेयक
X

रायपुर: हुक्काबार के विरूद्ध प्रभावी कार्रवाई हेतु राज्य सरकार विधानसभा में बुधवार को विधेयक पेश करेगी। विधानसभा में इसके अलावा तीन और विधेयक पेश करेगी, जिसमें वाणिज्यिक कर विभाग द्वारा छत्तीसगढ़ माल और सेवा कर संशोधन विधेयक, इंदिरा गांधी कला एवं संगीत विवि संशोधन विधेयक और पिछड़ा वर्ग आयोग में उपाध्यक्ष पद की व्यवस्था के लिए संशोधन विधेयक लाया जाएगा। आबकारी विभाग के द्वारा सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेध और व्यापार तथा वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण का विनियमन) छत्तीसगढ़ संशोधन विधेयक-2021 पेश किया जाएगा। विधेयक के माध्यम से शहर में चल रह हुक्का बार को बैन करने के लिहाज से चलाने और पीने वालों पर कार्रवाई के कड़े प्रावधान किए जाएंगे।

संशोधन विधेयक पारित होने के बाद हुक्का बार राज्य में बैन होंगे। आदिम जाति कल्याण विभाग के द्वारा राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग में अध्यक्ष के अलावा एक उपाध्यक्ष के पद स्वीकृत किए जाने को राज्य सरकार के द्वारा स्वीकृति के बाद पिछड़ा वर्ग आयोग के अधिनियम में संशोधन किया जा रहा है। वहीं उच्च शिक्षा विभाग के द्वारा इंदिरागांधी विवि में नियुक्ति के मामले को लेकर संशोधन विधेयक लाया जा रहा है। सत्र के दौरान मंगलवार को पेश किए गए अनुपूरक बजट को लेकर विनियोग विधेयक पर चर्चा के बाद इसे पारित किया जाएगा।

Next Story