Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

वीडियो : प्रेमिका को पाने सेना के जवान ने दी सुपारी: प्रेमिका के इंजीनियर पति को तीन लोगों के हाथों मरवा डाला

इंजीनियर की हत्या करने के लिए पत्नी के प्रेमी ने तीन लोगों को सुपारी दी थी। आरोपी भारतीय सेना में पदस्थ है, जो वर्तमान में लद्दाख में पोस्टेड है। फिलहाल इस मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। क्या है पूरी कहानी, पढ़िए...

वीडियो : प्रेमिका को पाने सेना के जवान ने दी सुपारी: प्रेमिका के इंजीनियर पति को तीन लोगों के हाथों मरवा डाला
X

कोरबा। छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में डेढ़ माह पहले मिले इंजीनियर के शव की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। इंजीनियर की हत्या करने के लिए पत्नी के प्रेमी ने तीन लोगों को सुपारी दी थी। आरोपी भारतीय सेना में पदस्थ है, जो वर्तमान में लद्दाख में पोस्टेड है। फिलहाल इस मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

उल्लेखनीय है कि 22 अक्टूबर को पुलिस चौकी राजगामार क्षेत्र में एक युवक का शव जंगल में मिला था। शव पर चाकू के निशान पाये गये थे। पुलिस शव मिलने की सूचना के बाद मौके पर पहुंची और मामले को हत्या से जोड़कर इसकी जांच शुरू की। पुलिस जांच के दौरान पता चला कि, युवक का नाम कुलदीप बंजारे था जो शादीशुदा था और राजगामार क्षेत्र में रहता था। इस सूचना के बाद पुलिस ने मृतक के घर के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला और आसपास के लोगों से पूछताछ की। जांच के दौरान ये भी पता चला कि, कुछ दिनों से मृतक के घर बाइक सवार तीन लोगों का आना जाना लगा हुआ था। इस सूचना के बाद पुलिस ने तीनों संदेहियों को हिरासत में लेकर उनसे कड़ाई से पूछताछ की। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने पुलिस को बताया कि, कुलदीप इंजीनियर था और उसकी एक साल पहले ही जांजगीर चांपा की एक युवती के साथ शादी हुई थी। शादी से पहले मृतक की पत्नी का भारतीय सेना में सिपाही के पद पर तैनात संजीव साहू उर्फ संजू साहू के साथ प्रेम प्रसंग था।

दोनों अलग अलग जाति के होने के कारण दोनों की शादी नहीं हो पाई थी और संजीव की प्रेमिका की शादी मृतक कुलदीप से हो गई। इस बात से संजीव काफी नाराज चल रहा था। शादी तय होने के बाद भी आरोपी संजीव अपनी प्रेमिका को पाना चाहता था और उसे पाने के लिए उसके पति कुलदीप को रास्ते से हटाने की योजना बनाई। हत्या को अंजाम देने के लिए संजीव ने पालेश्वर दास मानिकपुरी, मंगलदास महंत, और चंद्रादास नामक व्यक्तियों को 2 लाख 30 हजार रुपए की सुपारी दी। सुपारी मिलने के बाद तीनों प्लानिंग के तहत ही कुलदीप के घर पहुंचे और गड़ा धन खोजने के नाम पर उसे अपने साथ बाइक पर करूमौहा के जंगल में ले गये। यहां पर 22 अक्टूबर की शाम पांच बजे चाकू मारकर कुलदीप की हत्या कर दी गई और फिर शव को वहीं छोड़कर भाग निकले।

पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपी संजीव साहू सहित चारों को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही घटना में उपयोग किये चाकू, मोटर सायकल को भी जब्त कर लिया है। पुलिस ने चारों के खिलाफ धारा 302, 201, 34 के तहत मामला दर्ज कर जेल भेज दिया है। चारों आरोपी जांजगीर-चांपा जिले के रहने वाले है। देखिए वीडियो :


Next Story