Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बस्तर में एक और एनकाउंटर, जवानों ने कुख्यात नक्सली कोसा को मार गिराया

बीजापुर नक्सली हमला जैसी बड़ी वारदात के बाद छत्तीसगढ़ सरकार और प्रशासनिक अमले का सारा ध्यान कोरोना की रोकथाम पर हो, लेकिन उधर बस्तर के नक्सल प्रभावित इलाके में अशांति कायम है। आए दिन कहीं न कहीं नक्सली वारदातें हो ही रही हैं। आज फिर एक एनकाउंटर की जानकारी मिली है। पढ़िए पूरी खबर-

बस्तर में एक और एनकाउंटर, जवानों ने कुख्यात नक्सली कोसा को मार गिराया
X

दंतेवाड़ा। दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर थानाक्षेत्र के नीलवाया की तरफ डीआरजी जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में जवानों ने 5 लाख के एक ईनामी नक्सली कोसा को मार गिराया। मुठभेड़ स्थल की सर्चिंग में एक देशी बन्दूक, 9MM पिस्टल, 3 किलो वजनी टिफिन बम, दवाईयां बरामद हुई है। मुठभेड़ स्थल वाले इलाके में जवानों की सर्चिंग बढ़ा दी गयी है। दरअसल बीते दिनों नक्सलियों ने इस इलाके में सड़कें काटकर आवागमन हफ़्तों से बन्द कर दिया था, जिसकी खबर पर डीआरजी जवानों को इलाके की सर्चिंग में भेजा गया था। इसी दौरान यह एनकाउंटर हुआ है।

गौरतलब है कि बीते दिनों नक्सलियों ने बीजापुर के तर्रेम थाना क्षेत्र में जवानों पर एक बड़ा अटैक किया था, जिसके बाद हुई मुठभेड़ में नक्सली मारे गए थे, वहीं कई जवान शहीद हुए थे। सीआरपीएफ के एक जवान राकेश्वर का नक्सलियों ने अपहरण भी किया था। बाद में जवान को नक्सलियों ने छोड़ दिया। इसके बाद भी लगातार कहीं न कहीं नक्सलवादी वारदातें जारी हैं। आज दंतेवाड़ा में हुई मुठभेड़ में जवानों ने कोसा नामक एक कुख्यात नक्सली को मार गिराया है।

Next Story