Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ओमिक्रॉन अलर्ट - दुर्ग में दूसरे दिन कोरोना से फिर एक मौत, शासन-प्रशासन में मचा हड़कंप

गुरुवार को कोरोना से 75 वर्षीय वृद्ध की मौत हुई थी। वहीं शुक्रवार को 50 वर्षीय महिला ने कोरोना संक्रमण से इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। महिला का इलाज पिछले एक सप्ताह से सेक्टर 9 हॉस्पिटल में चल रहा था। उसे कोविड संक्रमण के साथ-साथ अन्य बीमारी होना भी बताया जा रहा है। पढ़िये पूरी खबर-

ओमिक्रॉन अलर्ट - दुर्ग में दूसरे दिन कोरोना से फिर एक मौत, शासन-प्रशासन में मचा हड़कंप
X

भिलाई। जिले में कोरोना संक्रमण कम होने की जगह और बढ़ता ही जा रहा है। यहां लगातार दूसरे दिन कोरोना से दो मौत और 7 संक्रमित मिलने शासन प्रशासन में हड़कंप मच गया है। इन मौतों के बाद जिले में अब तक कोरोना से होने वाली कुल मौतों का आंकड़ा बढ़कर 1805 पहुंच गया है। वहीं एक्टिव केस की बात करें तो बढ़ कर 38 हो गया है। इसमें दो को होम आइसोलेट किया गया है, जबकि अन्य का उपचार अलग-अलग असपतालों में चल रहा है।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, गुरुवार को कोरोना से 75 वर्षीय वृद्ध की मौत हुई थी। वहीं शुक्रवार को 50 वर्षीय महिला ने कोरोना संक्रमण से इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। महिला का इलाज पिछले एक सप्ताह से सेक्टर 9 हॉस्पिटल में चल रहा था। उसे कोविड संक्रमण के साथ-साथ अन्य बीमारी होना भी बताया जा रहा है। कोरोना संक्रमण की बात करे तो अब तक जिले में कुल 97081 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इसमें से अब तक 95239 लोग ठीक हो चुके हैं।

वैक्सीनेशन पर विशेष ध्यान

जिले के सीएमएचओ डॉ. गंभीर सिंह ठाकुर ने बताया कि जिले में कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम हर घर दस्तक अभियान चलाकर कोविड वैक्सीनेशन कर रही है। इसके साथ ही हाट बाजार और धान संग्रहण केंद्र में वैक्सीनेशन किया जा रहा है। इसके साथ ही कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए बाहर से आने वाले सभी लोगों पर पूरी निगरानी रखी जा रही है। विदेश से आए लोगों का कोविड टेस्ट कराने के साथ ही उन्हें होम कोरंटाइन किया जा रहा है।

Next Story