Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आंगनबाड़ीकर्मी, शिक्षक, हेल्थ वर्कर समेत कई सरकार से नाखुश…अजय चंद्राकर बोले- दुनिया में चर्चित है छत्तीसगढ़, पढ़िए आज की प्रमुख खबरें

छत्तीसगढ़ में कोरोना की लड़ाई में जमीनी लड़ाई लड़ रहे कर्मचारी सरकार से नाखुश दिख रहे हैं, तो उधर मध्यप्रदेश में एक डॉक्टर की नींद के इंजेक्शन अधिक मात्रा में लेने के कारण मौत हो गई है। जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल जगमोहन मल्होत्रा के दिवंगत होने की खबर है, तो वहीं हैदराबाद के चिड़ियाघर में एशियाई शेरों के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी मिली है। पढ़िए आज की प्रमुख खबरें-

आंगनबाड़ीकर्मी, शिक्षक, हेल्थ वर्कर समेत कई सरकार से नाखुश…अजय चंद्राकर बोले- दुनिया में चर्चित है छत्तीसगढ़, पढ़िए आज की प्रमुख खबरें
X

🔹 रायपुर से एक बड़ी खबर यह है कि इन दिनों आंगनबाड़ी कार्यकर्ता-सहायिका, शिक्षक, स्वास्थ्य संयोजक, कोटवार, तमाम विभागों के संविदा कर्मचारी, मनरेगा कर्मी, अनियमित कर्मचारी आदि तमाम पदों पर काम करने वाले कर्मचारियों का एक बड़ा हिस्सा सरकार से नाराज दिख रहा है। सरकार से उनकी कुछ मांगें कोरोना काल से पहले की है, तो कई मांगें कोविड से संबंधित हैं। इनमें से कई कोरोना की लड़ाई में जमीनी स्तर पर काम कर रहे हैं।

🔹 नई दिल्ली से आज एक दुखद खबर आई कि जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल जगमोहन मल्होत्रा नहीं रहे। उनके निधन पर देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शोक जताया है। वे केन्द्रीय मंत्री भी रह चुके थे। 94 साल की उम्र में श्री मल्होत्रा का निधन हुआ।

🔹 NSUI छत्तीसगढ़ कल से तीन चरणों में 'मोदी टीका दो अभियान' की शुरुआत करेगा। 5 मई को सत्याग्रह, 6 मई को सोशल मीडिया पर वैक्सीन अभियान और 7 मई को सांसद व विधायकों के घरों के सामने प्रदर्शन करेंगे।

🔹 छत्तीसगढ़ में डीआरआई की अब तक की सबसे बड़ी छापामार कार्रवाई में राजनांदगांव के सराफा कारोबारी के ठिकाने से 42 करोड़ रुपये के सोने चांदी और नगदी समेत 5 आरोपियों को गिरफतार किया गया है।

🔹 छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले में पहली बार 440 नग हीरे (कीमती लगभग 50 लाख रूपये) के साथ दो तस्कारों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

🔹 दिल्ली से सूत्रों ने खबर दी है कि सेना के बेस अस्पताल में ऑक्सिजन की कमी हो गई है। दिल्ली सरकार की ओर से अस्पताल को ऑक्सिजन सप्लाई की गई है। सेना ने रक्षा मंत्रालय को पूरी स्थिति से अवगत कराते हुए जल्द ऑक्सिजन देने की मांग की है।🔹 छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं मरीजों के इलाज के लिए फंड की कोई कमी नहीं होगी। कोविड संक्रमण पर नियंत्रण एवं संक्रमितों की पहचान के लिए प्रतिदिन बड़ी संख्या में सेम्पलों की जांच की जा रही है।

🔹 भोपाल के हमीदिया अस्पताल में लापरवाही के चलते 30 वर्षीय युवक ऋषभ मिश्रा की मौत हुई है। अस्पताल प्रबंधन पर इस मौत को लेकर कई तरह के आरोप लगाए गए हैं। अस्पताल में मरीज ऋषभ को खाना-पीना तक नहीं दिया गया था।

🔹 छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कांकेर और कबीरधाम जिले से लापता दो पुलिस जवानों की अभी तक कोई सुराग नहीं मिलने की खबर को गंभीरता से लिया है। उन्होंने पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को दूरभाष पर चर्चा कर लापता जवानों की तत्काल पतासाजी करने के निर्देश दिए हैं।

🔹 हैदराबाद के चिड़ियाघर (नेहरू जूलॉजिकल पार्क) के 8 एशियाई शेर भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। केंद्रीय पर्यावरण और वन मंत्रालय ने दी यह जानकारी दी है।

🔹 कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने लॉकडाउन लगाने की बात कही है। उन्होंने कहा है कि केंद्र सरकार की विफल नीतियों के चलते लॉक डाउन ज़रूरी है।

🔹 छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने प्रदेश सरकार की वेक्सिनेशन पॉलिसी पर सवाल उठाते हुए ट्वीट कर निशाना साधा है कि – 'छत्तीसगढ़ में गोबर खरीदी/बिक्री में लगे लोग, चाहे वो किसी भी जाति के हों, अमीर हों या गरीब, उनको फ्रंट लाइन वर्कर मानकर सबसे पहले टीकाकरण करना चाहिए... आखिरकार इस छत्तीसगढ़ मॉडल की दुनिया में चर्चा है...!!!'

🔹 भोपाल में नींद के ज्यादा इंजेक्शन लेने से सतेन्द्र चौहान नामक एक डॉक्टर की मौत है। डॉ. सतेन्द्र निजी अस्पताल में कोविड ड्यूटी कर रहे थे। घर आकर उन्होंने इंजेक्शन लगा लिया था। डॉ. सतेन्द्र के पिता पीएचक्यू में कार्यरत हैं।

🔹 रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय ने ऑनलाइन परीक्षा की घोषणा कर दी है। विश्वविद्यालय में 24 मई से ऑनलाइन परी परीक्षा शुरू होगी, जो 9 जून तक चलेंगी। सेमेस्टर एक्जाम के टाइम टेबल जारी कर दिए गए हैं।

🔹 छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के एक निजी अस्पताल में हुई आगजनी और मौतों के मामले में अस्पताल के दो संचालक डॉ अरविंद राय और सचिन मल को गिरफ्तार कर लिया है। दो संचालक डॉ संजय जादवानी और विनोद लालवानी अब भी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं।


Next Story