Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शैक्षणिक कैलेंडर अब तक नहीं, वेबसाइट भी ठप, जानकारी पाने कॉलेजों में भीड़

रविवि की वेबसाइट पिछले एक सप्ताह से बंद, भटक रहे छात्र

शैक्षणिक कैलेंडर अब तक नहीं, वेबसाइट भी ठप, जानकारी पाने कॉलेजों में भीड़
X

रायपुर. कॉलेजों में प्रवेश संबंधी जानकारी के लिए छात्रों के लिए भीड़ उमड़ने लगी है। शहर में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण के बीच छात्रों की यह भीड़ चिंताजनक है। उच्च शिक्षा विभाग द्वारा अब तक शैक्षणिक कैलेंडर जारी नहीं किया गया है।

इसके चलते पं. रविशंकर शुक्ल विवि सहित प्रदेश के किसी भी विश्वविद्यालय द्वारा प्रवेश संबंधी कोई भी जानकारी साझा नहीं की जा सकी है। इन सबके बीच रविवि की वेबसाइट सप्ताहभर से बंद है। छात्रों को किसी भी तरह की कोई भी सूचना नहीं मिल पा रही है। मजबूरन उन्हें महाविद्यालयों में प्रवेश संबंधी जानकारी के लिए चक्कर लगाने पड़ रहे हैं।

बनाना पड़ा घेरा

शहर के बड़े महाविद्यालयों में जानकारी लेने के लिए आने वाले छात्रों की संख्या इतनी अधिक है कि संस्थानों को सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने घेरा बनाना पड़ रहा है। यहां आने वाले छात्रों को हाथ सेनेटाइज करने, मास्क पहनने सहित अन्य जरूरी एहतियात बरतने की सलाह दी जा रही है, लेकिन छात्रों को प्रवेश प्रक्रिया संबंधित जानकारी प्रबंधन नहीं दे पा रहा है। जानकारी कब तक मिल पाएगी, यह भी बताया नहीं जा रहा है। ऐसे में छात्र निराश होकर लौट रहे हैं। संस्थान उन्हें केवल अपने यहां संचालित कोर्स और पाठ्यक्रम की ही जानकारी दे पा रहे हैं। 12वीं कक्षा के परिणाम जारी होने के बाद पूछताछ के लिए आने वाले छात्रों की संख्या बढ़ी है।

आदेश का इंतजार

विश्वविद्यालय अपने स्तर पर निर्णय नहीं ले सकता। हमने अपने स्तर पर पूरी तैयारी कर ली है। उच्च शिक्षा विभाग के आदेश के बाद ही प्रवेश प्रक्रिया शुरू की जा सकेगी।

- सुपर्ण सेन गुप्ता, मीडिया प्रभारी, रविवि

Next Story