Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

4 लाख के ईनामी समेत 7 नक्सलियों ने किया सरेंडर, 10 हजार प्रोत्साहन राशि के साथ दिए जायेंगे मकान

लोन वर्राटू (घर वापसी अभियान) में 2 ईनामी नक्सली सहित 7 नक्सलियों ने किया सरेंडर। पढ़िए पूरी खबर-

4 लाख के ईनामी समेत 7 नक्सलियों ने किया सरेंडर, 10 हजार प्रोत्साहन राशि के साथ दिए जायेंगे मकान
X

दंतेवाड़ा। नक्सलवाद के खिलाफ दंतेवाड़ा पुलिस ने पोस्टर अभियान छेड़ रखा है, जिसके तहत 400 नक्सलियों की एक सूची तैयार कर जिले भर के अलग अलग थानों में नक्सलियों के पोस्टर लगवा दिये गये है। इस अभियान को दंतेवाड़ा पुलिस ने लोन वर्राटू (घर वापसी) नाम दिया है। इस अभियान के तहत कुआकोंडा थाना क्षेत्र के बड़े गुडरा इलाके में नक्सली संगठन से जुड़े 3 लाख के ईनामी नक्सली सहित 7 नक्सलियों ने सरेंडर किया है।

बड़े गुडरा सीआरपीएफ 195 बटालियन की तैनात पोस्ट पर नक्सलियों ने दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव और सीआरपीएफ डीआईजी डीएन लाल के समक्ष समर्पण किया है। समर्पित नक्सलियों में 26 नम्बर प्लाटून में सक्रिय महिला नक्सली हड़मे मण्डावी 3 लाख की ईनामी, लिंगा मंडावी 1 लाख का ईनामी सहित 5 नक्सली समर्थक सुरेश मण्डावी जनमिलिशिया, गगन मण्डावी सीएनम, सोना डीकेएमएस सदस्य, लखन मण्डावी जनमिलिशिया सदस्य शामिल हैं। सभी को 10-10 हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि भी दी गई है।

दंतेवाड़ा एसपी ने कहा कि जल्द ही और बड़े ईनामी नक्सली सरेंडर करने वाले है। पोस्टर और पर्चे गांव-गांव में बंटवाये जा रहे है। समर्पित नक्सलियों को सरकार की पुनर्वास नीति के तहत जिले में मकान भी दिये जायेंगे।

Next Story