Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पुलिस अफसरों की मौजूदगी में 51 बच्चों ने दनादन दागे तीर...

अभिलेख वेलफेयर फाउंडेशन, स्वाति स्पोर्ट्स, संस्कारधानी तीरंदाजी संघ तथा पुलिस विभाग के संयुक्त प्रयास से आयोजित उक्त प्रतियोगिता कम साधन के बावजूद उत्साह के माहौल में संपन्न हुई। पढ़िए पूरी खबर...

पुलिस अफसरों की मौजूदगी में 51 बच्चों ने दनादन दागे तीर...
X

राजनांदगांव। रक्षित आरक्षी केंद्र में आज संपन्न तृतीय जिला स्तरीय तीरंदाजी प्रतियोगिता में जिलेभर के लगभग 51 निशानेबाजों ने अपने लक्ष्य साधे। 50 मीटर और 30 मीटर की उक्त प्रतियोगिता ब्वॉय और गर्ल्स के अलग-अलग मुकाबले कराए गए। अभिलेख वेलफेयर फाउंडेशन, स्वाति स्पोर्ट्स, संस्कारधानी तीरंदाजी संघ तथा पुलिस विभाग के संयुक्त प्रयास से आयोजित उक्त प्रतियोगिता कम साधन के बावजूद उत्साह के माहौल में संपन्न हुई।

आज सुबह 11 बजे ओपनिंग सत्र के मुख्य अतिथि के रूप में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती प्रज्ञा मेश्राम तथा मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मिथलेश चौधरी की अध्यक्षता एवं सीएसपी आईपीएस गौरव राय के विशेष आतिथ्य में प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया। खिलाड़ी युवक-युवतियों ने तीरंदाजी खेल के प्रति समर्पण भाव का प्रदर्शन करते अपने खेल कौशल को दर्शकों के समक्ष लाकर वाहवाही लूटी। प्रतियोगिता का समापन सत्र आखिरी राउंड के मैचों के साथ दोपहर बाद 4.30 बजे संपन्न हुआ। इस सत्र में जिला पुलिस अधीक्षक डी. श्रवण मुख्य अतिथि तथा सबेरा संकेत के संपादक सुशील कोठारी अध्यक्षता करते मंचस्थ थे। अपने उद्बोधन में सुशील कोठारी ने कहा कि यह अच्छा प्रयास है कि तीरंदाजी के लिए अभिलेख फाउंडेशन ने शानदार शुरुआत की। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि बस्तर की तरह हमारे जिला मुख्यालय में भी तीरंदाजी एकेडमी खुल जाए तो सोने पर सुहागा वाली बात हो जाए।

विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कृत करने से पूर्व मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक डी. श्रवण ने कहा कि महज दो माह की ट्रेनिंग उपरांत पुलिस विभाग के दो जवानों ने राष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शन कर सिद्ध कर दिखाया है कि हौसलों की कोई कमी नहीं है। व्यवस्था उपलब्ध हो तो यहां के खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहुंच सकते हैं। प्रतियोगिता के अंत में अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष मनोज चौधरी ने अतिथियों के प्रति आभार व्यक्त किया। प्रतियोगिता के संचालन के लिए संचालक जितेंद्र मिश्रा, सचिन अग्रहरि तथा प्रतियोगिता के अध्यक्ष कमलेश सिमनकर तथा आरआई भूपेन्द्र गुप्ता की भूमिका मुख्य रही। कार्यक्रम में कमलजीत सिंह पिन्टू, डीएसपी दिलीप सिसोदिया, सोमनी टीआई लोमेश हिरवानी, लालमुनाई सिंह, मनोज सिंह, अजेन्द्र कुमार, राहुल कुमार आदि उपस्थित थे।

इन प्रतिभागियों ने जीते पुरस्कार

इंडियन राउंड एवं कंपाउंड राउंड के रूप में 50 मीटर तथा 30 मीटर निशाने की प्रतियोगिता में विजयी प्रतिभागियों को स्मृति चिन्ह तथा नगद राशि प्रदान की गई। विजयी प्रतिभागियों में प्रथम स्थान पर इंडियन राउंड 50 मीटर में कपिल नारस्यां सिंह, द्वितीय चंदन साहू, गर्ल्स 30 मीटर में प्रथम ज्योति, द्वितीय गुंजन, रिकर राउंड ब्वॉय में प्रथम भोपेन्द्र सिन्हा, द्वितीय चैतन्य साहू। रिकर राउंड गर्ल्स में प्रथम नीलम व द्वितीय कामना रही। इसी तरह जूनियर वर्ग में प्रथम लव, मेघा, केसराम, शालिनी महिलांगे रही।



Next Story