Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पीएम केयर फंड में 4 करोड़ का ही योगदान कर सके राज्य के भाजपाई

हर कार्यकर्ता को सौ रुपए देने कहा गया था, लेकिन सभी ने नहीं किया सहयोग

पीएम केयर फंड में 4 करोड़ का ही योगदान कर सके राज्य के भाजपाई
X

रायपुर. कोरोना से निपटने के लिए प्रधानमंत्री केयर फंड में प्रदेश भाजपा के हर कार्यकर्ता से कम से कम सौ रुपए का योगदान करने का आव्हान राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किया था। प्रदेश में भाजपा के 32 लाख सदस्य होने का दावा किया जाता है। ऐसे में अगर सभी सौ-सौ रुपए का योगदान करते तो 32 करोड़ इकट्ठे हो सकते थे, लेकिन यहां से महज चार करोड़ का ही फंड भेजा जा सका है।

कोरोना के संकट को देखते हुए भाजपा के राष्ट्रीय संगठन ने जहां कोरोना के भारत में आने के बाद से ही इसको लेकर अपनी तरह से हर तरह की मदद करने का फैसला किया था। इसमें जहां ज्यादा से ज्यादा लोगों को राशन और पका खाना देना तय किया गया, वहीं सभी राज्यों से पीएम फंड में अपनी तरफ से योगदान देने के निर्देश जारी किए गए थे। राष्ट्रीय जेपी नड्डा ने देश के हर कार्यकर्ता से अपनी तरफ से इच्छा के मुताबिक योगदान देने का आव्हान करने के साथ कम से कम सौ रुपए देने की बात की थी। इस आव्हान के बाद प्रदेश भाजपा संगठन ने यहां पर अपने सभी कार्यकर्ताओं से अपनी तरफ से योगदान करने के साथ अपने परिचितों से भी योगदान कराने के लिए कहा था।

32 करोड़ हो सकते थे एकत्रित

प्रदेश में भाजपा के 32 लाख सदस्य होने की बात की जाती है। ऐसे में इस बात की संभावना जताई गई थी कि अगर सभी सौ-सौ रुपए का योगदान करेंगे तो यहां से 32 करोड़ का फंड जा सकता है। फंड देने की शुरुआत से ही इसकी रफ्तार काफी सुस्त रही। भाजपा ने कभी इसको लेकर खुलासा ही नहीं किया कि कितना फंड अब तक भेजा गया है।फंड अभी भी भेजा जा रहावर्चुअल रैली के समापन के दिन जब मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का उद्बोधन हुआ, उसके पहले जब प्रदेश भाजपा के नए अध्यक्ष विष्णुदेव साय का उद्बोधन हुआ तो उसमें उन्होंने जरूर यह बात कही कि यहां से पीएम फंड में चार करोड़ रुपए कार्यकर्ताओं ने दिए हैं। भाजपा नेताओं का कहना है, भले अभी तक चार करोड़ भेजे गए हैं, लेकिन अब भी फंड भेजा जा रहा है।

Next Story