Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

235 नए कोरोना संक्रमित मिले, 380 स्वस्थ होकर लौटे घर

माहभर से बड़ी संख्या में कोरोना के मरीज सामने आने से दहशतजदा प्रदेश को शनिवार को थोड़ी राहत मिली है। शनिवार को प्रदेश में कोरोना के कुल 380 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई है। वहीं नए संक्रमितों की संख्या 235 रही। केवल रायपुर और दुर्ग जिले में कोरोना के मरीज दहाई तक पहुंचे हैं।

corona
X
corona

रायपुर. माहभर से बड़ी संख्या में कोरोना के मरीज सामने आने से दहशतजदा प्रदेश को शनिवार को थोड़ी राहत मिली है। शनिवार को प्रदेश में कोरोना के कुल 380 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई है। वहीं नए संक्रमितों की संख्या 235 रही। केवल रायपुर और दुर्ग जिले में कोरोना के मरीज दहाई तक पहुंचे हैं।

वहीं शदाणी दरबार से इलाज के लिए एम्स पहुंची 75 वर्षीय महिला ने इलाज के दौरान दम तोड़ा जो कोरोना पीड़ित थी। जुलाई के ज्यादातर दिनों में प्रदेश में कोरोना के मरीजों की संख्या दो सौ से ऊपर रही जो खतरे की घंटी मानी जा रही थी, लेकिन अगस्त का पहला दिन राहत लेकर आया और मरीजों की संख्या 235 तक पहुंची, जिससे स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली। राजधानी के विभिन्न कोरोना की जांच के लिए बनाए गए सैंपल क्लेक्शन सेंटर में बहुत कम संख्या में लोग पहुंचे। वहीं प्रदेश के कई जिलों में कोरोना के मरीजों का खाता नहीं खुला। वर्तमान में प्रदेश सरकार द्कोरोना संक्रमण के लिए लॉकडाउन की सख्ती कर रही है, जिसका असर मरीजों की कम संख्या में सामने आने के रूप में नजर आ रहा है।

स्वास्थ्य विभाग के कोविड कमांड सेंटर से मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार को केवल रायपुर और दुर्ग जिले में ही मरीजों की संख्या अधिक रही और अन्य जिलों में कोरोना के मरीज कम संख्या में सामने आए। शनिवार को प्रदेश में कोरोना से होने वाली मौत की संख्या 55 हो गई। 27 जुलाई को राजधानी रायपुर के शदाणी दरबार से एक 75 वर्षीय महिला को इलाज के लिए एम्स में दाखिल किया गया था। महिला को ब्लड प्रेशर के साथ पिछले दस दिनों से सर्दी-खांसी की शिकायत थी। 31 जुलाई की देर रात उसने दम तोड़ दिया। अब तक कोरोना से सबसे ज्यादा 27 मौत रायपुर जिले में हुई है।

सामने आए मामले

शनिवार को रायपुर में 98, दुर्ग में 55, राजनांदगांव 20, जांजगीर-चांपा में 19, बिलासपुर 9, सरगुजा में 7, कोरिया 5, बलौदाबाजार 5, रायगढ़-कबीरधाम जिले में 4-4, मुंगेली जिले में 3 बालोद-महासमुंद में 2-2 तथा धमतरी-गरियाबंद-कांकेर में 1-1, कोरोना के प्रकरण सामने आए हैं। इन्हें मिलाकर प्रदेश में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 9385 से ज्यादा हो गई है। जिसमें से बड़ी संख्या में मरीज स्वस्थ होकर लौट चुके हैं।

Next Story
Top