Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

10 महीने से बिना वेतन के काम कर रहे 23 शिक्षक, प्रदर्शन कर कहा- दाने-दाने को हैं मोहताज

छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार के कार्यकाल के तीन साल पूरे हो गए हैं। ऐसे में सरकार की उपलब्धियों और खामियों को लेकर अब लोगों के बीच चर्चा का विषय है ये मामला। नकुलनार में डीएवी स्कूल के शिक्षक मानदेय को लेकर सड़क पर प्रदर्शन कर रहे हैं। शिक्षकों ने बताया कि वे अब वे दाने-दाने के लिए मोहताज हो रहे हैं। 10 महीने से मानदेय नहीं मिला है मानदेय के अभाव में दूसरे जिलों से आए शिक्षक काफी ज्यादा परेशान हैं। पढ़िए पूरी ख़बर...

10 महीने से बिना वेतन के काम कर रहे 23 शिक्षक, प्रदर्शन कर कहा- दाने-दाने को हैं मोहताज
X

दंतेवाड़ा: जिले के नकुलनार में डीएवी स्कूल के शिक्षक मानदेय को लेकर सड़क पर प्रदर्शन कर रहे हैं। जिले में कुआकोंडा ब्लॉक के हितावर स्थित डीएवी पब्लिक स्कूल के 23 शिक्षकों सहित अन्य कर्मचारियों को 10 महीने से वेतन नहीं मिला है। जिसके चलते उन्होंने आज राज्यपाल के नाम ज्ञापन तहसीलदार विद्याभूषण साव को सौंपा। शिक्षकों ने बताया कि वे अब वे दाने-दाने के लिए मोहताज हो रहे हैं। 10 महीने से मानदेय नहीं मिला है मानदेय के अभाव में दूसरे जिलों से आए शिक्षक काफी ज्यादा परेशान हैं।

हालात अब यह बन रहे हैं कि उन्हें उधार पर राशन भी नहीं मिल रहा है और माकन मालिक भी किराये के लिए रोज तकादा कर रहे है। बच्चों के भविष्य निर्माता की दयनीय हालत देखकर अभिभावक अब उनके लिए राशन की व्यवस्था कर रहे हैं। अभिभावकों ने शिक्षकों के हक की लड़ाई के लिए आज स्कूल के सामने प्रदर्शन किया।

इस प्रदर्शन में भाजपाइयों ने भी समर्थन कर उनका साथ देंने की बात कही। भाजपा जिला अध्यक्ष चेतराम आटामी ने कहा कि भूपेश की सरकार शिक्षा जैसे संस्थानों में राजनीति कर रही है। हम शिक्षकों की हक के लिए सड़क की लड़ाई लड़ने को भी तैयार हैं।

प्रदर्शन के दौरान भाजपा वरिष्ठ नेता रामबाबू गौतम, सहित पालक व शिक्षकगण उपस्थित रहे।

Next Story