Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रोज 15 फ्लाइट, हफ्तेभर में 20 हजार ने भरी उड़ान

यात्रियों की संख्या बढ़ी, सबसे ज्यादा उड़ानें दिल्ली की

कोरोना केस घटे, फ्लाइट में इजाफा, अगस्त से गोवा तक हवाई सेवा
X

फ्लाइट (प्रतीकात्मक फोटो)

रायपुर. रायपुर एयरपोर्ट से अब हफ्तेभर में आवाजाही करने वाले यात्रियों की संख्या 20 हजार तक पहुंच चुकी है। यहां से रोजाना 15 फ्लाइट आवाजाही कर रही हैं और सबसे ज्यादा उड़ानें दिल्ली की हैं। पिछले तीन हफ्तों से रायपुर विमानतल में यात्रियों की संख्या लगातार बढ़ रही है। कोरोना की दूसरी लहर खत्म होने के बाद जनजीवन सामान्य होने लगा है और दूसरे शहरों के लिए लोगों की आवाजाही भी शुरू हो चुकी है। इसका असर विमानतल पर भी नजर आने लगा है, जहां लगातार यात्रियों की संख्या बढ़ती जा रही है। इसके साथ ही यहां से संचालित होने वाली फ्लाइट की संख्या में भी वृद्धि हो रही है।

सूत्रों के मुताबिक वर्तमान में रायपुर-दिल्ली के बीच सर्वाधिक यात्री आवाजाही कर रहे हैं। इसे देखते हुए यहां से संचालित इंडिगो द्वारा दिल्ली के लिए तीन, एयर इंडिया द्वारा दो और विस्तारा एयरलाइंस द्वारा 1 फ्लाइट का संचालन किया जा रहा है। इसके अलावा मुंबई, कोलकाता हैदराबाद तथा अन्य शहरों के लिए फ्लाइट का संचालन किया जा रहा है।

हर दिन करीब 2 हजार यात्री

एयरपोर्ट के संचालक राकेश सहाय ने बताया कि यात्रियों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ती जा रही है। बीते सप्ताहभर में यहां से लगभग 20 हजार लोगों ने आवाजाही की है। पिछले तीन दिनों ने यहां यात्रियों की संख्या रोजोना 18 सौ से 2 हजार के बीच हो चुकी है। अब शहर आने और जाने वाले दोनों की संख्या लगभग बराबर हो चुकी है।

और पढ़ें
Next Story