Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

10 आईपीएस को क्रिकेटरों की सुरक्षा का जिम्मा, 23 जिलों के 60 टीआई और 69 एसआई रहेंगे तैनात

राजधानी के शहीद वीर नारायण सिंह क्रिकेट स्टेडियम में रोड सेफ्टी के लिए 2 से 21 मार्च को आयोजित होने वाली क्रिकेट प्रतियोगिता में देश के साथ विदेश के अंतर्राष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट खिलाड़ी शामिल होने आ रहे हैं। क्रिकेट खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए पुलिस प्रशासन ने एक्सरसाइज शुरू कर दी है। साथ ही सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने 23 जिलों के 60 टीआई तथा 69 एसआई स्तर के पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई जा रही है। स्टेडियम के साथ खिलाड़ियों की सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी दुर्ग आईजी विवेकानंद सिन्हा को दी गई है।

10 आईपीएस को क्रिकेटरों की सुरक्षा का जिम्मा, 23 जिलों के 60 टीआई और 69 एसआई रहेंगे तैनात
X

रायपुर. राजधानी के शहीद वीर नारायण सिंह क्रिकेट स्टेडियम में रोड सेफ्टी के लिए 2 से 21 मार्च को आयोजित होने वाली क्रिकेट प्रतियोगिता में देश के साथ विदेश के अंतर्राष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट खिलाड़ी शामिल होने आ रहे हैं। क्रिकेट खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए पुलिस प्रशासन ने एक्सरसाइज शुरू कर दी है। साथ ही सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने 23 जिलों के 60 टीआई तथा 69 एसआई स्तर के पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई जा रही है। स्टेडियम के साथ खिलाड़ियों की सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी दुर्ग आईजी विवेकानंद सिन्हा को दी गई है।

आयोजित होने वाली क्रिकेट प्रतियोगिता में पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के साथ विरेंद्र सहवाग सहित दक्षिण आफ्रीका के क्रिकेट खिलाड़ी रहे ब्रायन लारा, श्रीलंका, आस्ट्रेलिया तथा अन्य कई देशों के खिलाड़ी शामिल होने आ रहे हैं। अपने चहेते क्रिकेट खिलाड़ियों का खेल देखने के लिए भारी संख्या में दर्शकों के पहुंचने की उम्मीद है। ऐसे में क्रिकेट खिलाड़ियों की सुरक्षा के साथ कोविड नियमों का पालन कराना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती है। इस स्थिति को देखते हुए पुलिस के आला अधिकारी मैच शुरू होने के पूर्व ही स्टेडियम और आसपास के इलाकों में सुरक्षा इंतजाम करने में जुट गए हैं।

ड्रोन कैमरे से होगी निगरानी

क्रिकेट खिलाड़ियों की सुरक्षा से जुड़े पुलिस अफसरोें के अनुसार खिलाड़ियों और दर्शकों की सुरक्षा के लिए तीन से चार ड्रोन कैमरे लगाए जाएंगे। ड्रोन कैमरा स्टेडियम के अंदर के साथ बाहर निगरानी करेगा। साथ ही मैच के दौरान स्टेडियम के इलाके को नो-फ्लाइंग जोन एरिया घोषित किया गया है। मैच के दौरान स्टेडियम के आसपास किसी तरह के निजी विमानों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी।

इन 10 अफसरों पर रहेगी सुरक्षा की जिम्मेदारी

क्रिकेट खिलाड़ियों के साथ स्टेडियम की सुरक्षा करने के लिए पुलिस मुख्यालय ने 10 आईपीएस अधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई है। साथ ही 21 एएसपी रैंक के राजपत्रित पुलिस अधिकारी और 20 डीएसपी रैंक के पुलिस अधिकारियों को सुरक्षा की जिम्मेदारी दी गई है। जिन 10 आईपीएस अधिकारियों को सुरक्षा की जिम्मेदारी दी गई है, उनके नाम इस प्रकार से हैं, डॉ. संजीव शुक्ला, आरएन दास, जीतेंद्र शुक्ला, सदानंद कुमार, प्रखर पाण्डेय, विजय अग्रवाल, डॉ. लाल उम्मेद सिंग के नाम शामिल हैं। साथ ही ट्रैफिक व्यवस्था की जिम्मेदारी टी.एक्का के साथ गोवर्धन ठाकुर सहित इरफान उल रहीम खान संभालेंगे।

Next Story