Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

युवा कांग्रेस ने पटना में जेईई-नीट परीक्षा करवाये जाने के विरोध में भरी हुंकार

बिहार के पटना में जेईई-नीट परीक्षा को रद करवाने की मांग पर इनकम टैक्स कार्यालय के बाहर युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भरी हुंकार। साथ ही युवा कांग्रेसियों ने कोरोना काल में परीक्षा कराये जाने को छात्रों के जीवन से खिलवाड़ करार दिया।

youth congress protest against Patna for conducting jee neet exam
X
पटना में जेईई-नीट परीक्षा के विरोध में हुंकार भरते युवा कांग्रेस कार्यकर्ता।

बिहार की राजधानी पटना में जेईई-नीट परीक्षा को रद करवाने की मांग को लेकर इनकम टैक्स कार्यालय के बाहर युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को जबरदस्त विरोध प्रदर्शन मार्च निकाला। साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के बीच परीक्षा कराना कही से भी उचित नहीं है। इस दौरान प्रदर्शकारी छात्रों ने कोरोना काल के बीच परीक्षा को कराये जाने को छात्रों के जीवन खिलवाड़ करार दिया है।




लॉकडाउन के दौर में परीक्षा केंद्रों तक पहुंचना होगा मुश्किल: गुंजन पटेल

बिहार युवा कांग्रेस नेता गुंजन पटेल ने भी ट्वीट कर जेईई-नीट परीक्षा को करवाये जाने पर विरोध जाहिर किया है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी की वजह से बिहार में अभी भी लॉकडाउन जारी है। हजारों परीक्षार्थियों के लिए सिर्फ दो जिलों में सेंटर बनाया गया है। बाढ़, कोरोना व लॉकडाउन को पार कर परीक्षा केंद्रों तक पहुंचना कितना खतरनाक और मुश्किल है। उन्होंने कहा कि यह ऑनलाइन सरकार चलाने वाले नीतीश-मोदी सरकार को समझ नहीं आएगा।



हम हर कुर्बानी देने के लिये हैं तैयार: चुन्नू सिंह

बिहार में युवा कांग्रेसी नेता चुन्नू सिंह उर्फ शशि कुमार ने ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधते हुये कहा कि आंख से अंधो देखो हमारा एक साथी छात्रों के लिए लड़ते हुए अस्पताल चला गया। हम हर कुर्बानी देने के लिए तैयार है, छात्रों के साथ अन्याय नहीं होने देगें। इसके अलावा चुन्नू सिंह उर्फ शशि कुमार ने युवाओं के प्रदर्शन में राज्यसभा सांसद के सी वेणुगोपाल के शामिल होने पर खुशी जताई है। उन्होंने के सी वेणुगोपाल द्वारा युवाओं के लिये अपना बहुमूल्य सहयोग देने पर धन्यवाद। साथ ही चुन्नू सिंह ने कहा कि धन्यवाद सर, आप आप हमेशा देश के छात्रों व युवाओं के लिए खड़े होते हैं। देश के छात्र आपके बहुत आभारी हैं।



छात्र विरोधी फैसले के खिलाफ आवाज बुलंद करें: कांग्रेस

बिहार कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर अकांउट से भी ट्वीट कर जेईई-नीट परीक्षा को कराये जाने पर विरोध जताया गया है। बिहार कांग्रेस ने कहा कि कोरोना संकट के दौरान जेईई- नीट परीक्षा लेने का फैसला छात्र शक्ति को मनोवैज्ञानिक दवाब में डालने के साथ-साथ उन्हें कोरोना संकट की चपेट में डालने का खतरा बढ़ा रहा है। साथ ही बिहार कांग्रेस ने छात्र हितों के लिए 'स्पीक अप फॉर स्टूडेंट सेफ्टी' अभियान का सभी से हिस्सा बनने की अपील की गई है। साथ ही कहा कि छात्र विरोधी फैसले के खिलाफ आवाज बुलंद करें। भाजपा सरकार को छात्रों की आवाज सुनकर छात्र विरोधी फैसला वापस लेना चाहिए। कांग्रेस पार्टी छात्र हितों की लड़ाई लड़ेगी।




Next Story