Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

युवा कांग्रेस ने विभिन्न जिलों में राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस पर रोजगार दो पदयात्रा निकाली, एनएसयूआई ने बूट पॉलिश कर जताया विरोध

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर बिहार युवा कांग्रेस ने विभिन्न जिलों में 'राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस' का आयोजन करते हुये रोजगार दो पदयात्रा निकाली। पटना विश्वविद्यालय से बिहार युवा कांग्रेसियों ने गुंजन पटेल के नेतृत्व में रोजगार दो पदयात्रा की शुरुआत की।

युवा कांग्रेस ने विभिन्न जिलों में राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस पर रोजगार दो पदयात्रा निकाली, एनएसयूआई ने बूट पॉलिश कर जताया विरोध
X
पटना में राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस के अवसर पर रोजगार दो पदयात्रा निकालते युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70वें जन्मदिन पर बिहार युवा कांग्रेस ने पटना, जमुई समेत विभिन्न जिलों में 'राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस' का आयोजन करते हुये रोजगार दो पदयात्रा निकाली। पटना में युवा कांग्रेस के विभिन्न कार्यकर्ताओं ने बिहार युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गुंजन पटेल के नेतृत्व में रोजगार दो पदयात्रा निकाली।

बिहार युवा कांग्रेस के विभिन्न कार्यकर्ताओं ने 'राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस' पर आयोजित रोजगार दो पदयात्रा की शुरुआत पटना विश्वविद्यालय से की। इसकी जानकारी गुंजन पटेल ने ट्वीट कर दी है। साथ ही रोजगार को लेकर केंद्र और राज्य सरकारों को जगाते हुये उन्होंने नारा लिखा कि 'अब होगा आर या पार, बिहार मांगे रोजगार'!

पदयात्रा निकाले जाने के दौरान प्रदर्शकारी हाथों में तखती लिये हुये थे। जिन पर सरकार से बिहार के युवाओं को रोजगार दिये जाने की मांग लिखी हुई थी। साथ ही तखती पर बिहार के विभिन्न विभागों में रिक्त पड़े सरकारी पदों का जिक्र किया गया था। इसके अलावा प्रदर्शकारियों ने कहा कि केंद्र सरकार ने 2015 में 1.25 करोड़ रुपये का पैकेज देने की घोषणा की थी, जो जुमला निकाला।



सुपौल जिले में भी बिहार प्रदेश युवा कांग्रेस के निर्देशानुसार राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस का आयोजन किया गया। यहां सुपौल जिला युवा कांग्रेस के अध्यक्ष अमरदीप जी के नेतृत्व में रोजगार दो पदयात्रा निकाली गई। ऐसे ही राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के अवसर पर जमुई जिला युवा कांग्रेस के अध्यक्ष पवन पासवान जी के नेतृत्व में रोजगार दो पदयात्रा निकाली गई। यहां भी विभिन्न कार्यकर्ता ने पदयात्रा में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।



एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने रोहतास में बेरोजगारी के खिलाफ बुट पॉलिश कर विरोध जताया

रोहतास में एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने भी राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस मनाकर बेरोजगारी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। रोहतास में एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को बेरोजगारी के खिलाफ बुट पॉलिश कर विरोध जताया। साथ ही एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने कहा कि मोदी सरकार बुट पॉलिश व पकौड़ा तलने को ही रोजगार मानती है।




Next Story