Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

यशवंत सिन्हा बोले - बिहार शिक्षा, रोजगार समेत सभी मापदंड में पिछड़ रहा, नीतीश कुमार बाबू किसके सिर फोड़ेंगे ठीकरा?

भाजपा के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा ने कहा कि नीति आयोग की रिपोर्ट में बिहार शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार व स्वच्छता समेत सभी मापदंड में पिछड़ रहा है। अब सवाल ये है कि क्या नीतीश कुमार बाबू इसका ठीकरा पिछली सरकार पर, पंडित जवाहर लाल नेहरू पर या ब्रिटिश हुकूमत के सिर पर फोड़ेंगे?

yashwant sinha said that bihar was lagging behind in all the parameters including employment and now nitish kumar babu will fix whose head
X
यशवंत सिन्हा

पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा ने रविवार को ट्वीट कर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि नीति आयोग की रिपोर्ट के अनुसार बिहार हर मापदंड में अंतिम स्थान पर स्थित है। यशवंत सिन्हा ने कहा कि चाहे शिक्षा व्यवस्था हो, स्वास्थ्य सुविधायें हो, रोजगार हो या उद्योग सभी क्षेत्रों में बिहार अंतिम स्थान पर स्थित है। वहीं यशवंत सिन्हा ने कहा कि बिहार की राजधानी पटना ने तो स्वच्छता सर्वेक्षण में देश के शहरों में स्वच्छता के मामले में नीचे से पहला स्थान हासिल किया है। बिहार में व्याप्त इन सभी मुद्दों को लेकर यशतंत सिन्हा ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। यशवंत सिन्हा ने कहा, अब सवाल यह उठता है कि नीतीश कुमार बाबू बिहार में व्याप्त इन सभी कमियों की जिम्मदारी किसके सिर मड़ेंगे। उन्होंने सवाल पूछते हुये कहा कि क्या नीतीश कुमार बाबू इन सब का ठीकरा पिछली सरकार पर डालेंगे, पंडित जवाहर लाल नेहरू या फिर ब्रिटिश हुकूमत के सिर पर फोड़ेंगे?



बिहार सरकार ने सड़कों को लेकर किया है बेहरीन काम: जदयू

जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने रविवार को ट्वीट कर बताया कि सड़क निर्माण में बिहार सरकार ने बेहतरीन काम किया है। उन्होंने कहा कि जिसका नतीजा यह है कि अब राज्य में लोगों को सफर करने में सहूलियत होती है। जदयू प्रवक्ता ने कहा कि वर्ष 2005 लालू यादव के दौर में सड़कों से ज्यादा उनमें गड्ढे हुआ किया करते थे। उन्होंने कहा कि अब बिहार में राष्ट्रीय राजमार्ग, राज्य उच्च पथ, वृहद जिला पथ की लंबाई में वृद्धि हुई है। वहीं इन सभी मार्गों पर सूबे में गाड़ियां सरपट दौड़ती हैं।



कृषि को लेकर लगातार काम कर रही है बिहार सरकार: राजीव रंजन प्रसाद

जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने अन्य ट्वीट के माध्यम से कहा कि कृषि रोड मैप के माध्यम से बिहार में फसलों के उत्पादन को बढ़ाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सूबे में धान, मक्का, गेहूं सहित कई फसलों की उत्पादन बढ़ा है। साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य में आगे भी कृषि क्षेत्र में विकास होती रहे उसके बिहार की नीतीश सरकार लगातार काम कर रही है।



रोजगार देने के लिये तत्पर है नीतीश सरकार: जदयू प्रवक्ता

राजीव रंजन प्रसाद ने एक और ट्वीट के जरिये जानकारी दी कि नीतीश सरकार बिहार में रोजगार देने के लिए तत्पर है। लॉकडाउन से अब तक बिहार में रोजगार के लिए चलाए गए 5 लाख 58 हज़ार 648 योजनाओं के तहत 13.72 करोड़ मानव दिवसों का सृजन किया गया है। साथ ही उन्होंने बताया कि बिहार सरकार की ओर से सूबे में बाढ़ प्रभावित परिवारों के खाते में छह-छह हजार रुपये की मदद राशि प्रदान की जा रही है। वहीं उन्होंने कहा कि बाढ़ राहत शिविरों में पहले से भोजन की व्यवस्था है। इसके अलावा बिहार सरकार सूबे की जनता को बाढ़ से राहत दिलाने के लिये तत्पर है।




Next Story