Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

महिला ने शख्स के मुंह पर थूका तो दो पक्षों के बीच जमकर हुई मारपीट, एक व्यक्ति की मौत

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले से एक बड़ा ही सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां जब भाभी ने एक युवक के मुंह पर थूक दिया तो दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हो गई। इस दौरान एक शख्स की मौत हो गई और सात अन्य लोग जख्मी हो गए।

woman spat on man mouth One person killed in Muzaffarpur violent clash bihar crime news
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार (Bihar) के मुजफ्फरपुर जिले में एक पुराने लेनदेन को लेकर हिंसक झड़प (Violent clash in Muzaffarpur) हो गई। जिससे एक युवक की मौत भी हो गई। जानकारी के अनुसार जिले के कथैया थाना इलाके स्थित जसौली गांव में शनिवार को लेनदेन के पुराने मामले और जमीन विवाद (land dispute) को लेकर दो सगे भाइयों के बीच हिंसक वारदात हुई। यह मामला उस वक्त हिंसक हुआ कि जब एक महिला ने दूसरे परिवार के शख्स के मुंह पर कथित तौर पर थूक दिया (spit)। इस हिंसक झड़प (violent clash) में एक शख्स की मौत हो गई और दोनों पक्षों की ओर से 7 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं।

बताया जा रहा है कि इस दौरान दोनों परिवारों की ओर से पारंपरिक हथियार और जमकर लाठी-डंडे चले। हिंसक झड़प में मारे गए शख्स की पहचान कोदई महतो (55) वर्ष के तौर पर हुई है। वहीं मृतक की पत्नी उर्मिला देवी की ओर से हत्या का आरोप देवर धनई महतो और अन्य के खिलाफ लगाया गया है। जानकारी मिलने तक मामले में एफआईआर दर्ज नहीं हो सकी है। वैसे पुलिस ने एक परिवार के चार लोगों को हिरासत में ले लिया है।

मामले की सूचना पर पहुंची पुलिस ने कोदई महतो के शव को पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेज दिया है। पुलिस को पीड़ित परिवार से लिखित शिकायत मिलने का इंतजार है। फिर पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई शुरू करेगी। हिरासत में लिए गए लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही है। वहीं गांव में एहतियातन पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

मृतक की पत्नी उर्मिला देवी ने बताया है कि देवर धनई महतो ने एक साल पहले उसके पति कोदई महतो से 50 हजार रुपये उधार लिए थे। जब रुपये मांगे जाते थे तो धनई महतो और उसके परिवार वाले जमीन का मुद्दा बनाकर जान से मार देने की धमकी देते थे। शनिवार को सुबह करीब 10 बजे जब पति जसौली बाजार से वापस आ रहे थे तो धनई महतो की पत्नी किरण देवी ने उनके मुंह पर थूक दिया। जिसके बाद महिलाओं के बीच विवाद होना शुरू हो गया।

फिर मौके पर धनई महतो व उसके परिवार वाले लाठी-डंडा लेकर घर में ही आ धमके। फिर वह पति कोदई महतो के साथ ही परिवार के अन्य लोगों के साथ भी मारपीट करने लगे। इस दौरान बदमाशों ने पति पर दबिया से हमला कर दिया। जिससे वह लहूलुहान हो गए। इस दौरान परिवार के अन्य लोग भी बेहोश हो गए। बाद में गांव के लोग सभी घायलों को पीएचसी लेकर गए। यहां से सभी घायलों को एसकेएमसीएच रेफर कर दिया गया। यहीं इलाज के दौरान कोदई महतो ने दम तोड़ दिया। वहीं जख्मी लोगों में एक पक्ष के विनोद महतो सुबोध महतो और शोभा देवी। वहीं दूसरे पक्ष की कांति देवी, धनई महतो, अनिल महतो और चंदन महतो बताए जा रहे हैं।

Next Story