Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

डीएम पर लगा घरेलू हिंसा का आरोप, पत्नी बोलीं- बेटी को कब्जे में लेकर केस वापस लेने का बना रहे दबाव

बिहार के मुजफ्फरपुर से एक बड़ा मामला सामने आया है। यहां पर आईएएस अधिकारी पर उनकी पत्नी ने दहेज प्रताड़ना व घरेलू हिंसा का केस दर्ज कराया है। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने शिवहर के डीएम के खिलाफ जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

Wife files domestic violence case against Sheohar DM Sajjan Rajshekhar in Muzaffarpur bihar crime news
X

शिवहर के डीएम सज्जन राजशेखर 

बिहार (Bihar) में महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ रहा है। अब ताजा मामला मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) से सामने आया है। यहीं पर एक आईएएस अधिकारी (IAS officer) पर उनकी पत्नी ने दहेज प्रताड़ना (dowry harassment) और घरेलू हिंसा (domestic violence) का आरोप लगाकर मामला दर्ज कराया है। वैसे एक एक आईएएस अफसर पर इस तरह के आरोप लगना बड़ा ही चिंतित कर देने वाला विषय है। जानकारी के अनुसार बिहार के मुजफ्फरपुर नगर थाने में दर्ज कराई शिकायत में शिवहर के डीएम सज्जन राजशेखर (Sheohar DM Sajjan Rajasekhar) पर उनकी पत्नी ने गंभीर आरोप लगाए है। जिसमें पत्नी ने अपने डीएम पति पर दहेज प्रताड़ना व घरेलू हिंसा के सनसनीखेज आरोप लगाए (Wife accuses her DM husband) हैं। पीड़ित महिला का आरोप है कि उनके पति अपने ऊंचे पद व रसूख का दुरुपयोग करते हुए उनको बीते मार्च महीने से ही प्रताड़ित करते आ रहे हैं।

शिकायत में पीड़ित महिला का कहना है कि उनके पति उन्हें कई बार पीट चुके हैं। पहले भी उनकी मां ने बिहार पुलिस से इस मामले की शिकायत की थी। पर इस मामले को ब्युरोकेसी के स्तर पर इसे मैनेज कर लिया गया। इसके बाद से पीड़ित पत्नी मुजफ्फरपुर में अपनी मां के साथ रहने लगी। इसके बाद 16 जून को उनके डीएम पति वहां पहुंचे। जहां पर एक बार फिर से महिला के साथ आईएएस पति ने मारपीट की। इसके बाद पीड़ित पत्नी ने एक बार फिर से मुजफ्फरपुर नगर थाने में अपने डीएम पति के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

आईएएस पत्नी ने आरोप लगाया है कि दोनों के बीच विवाद होने के बाद उन्होंने दोनों बच्चों समेत खुद के लिए मेंटेनेंस के लिए भी केस दर्ज कराया। इसके बाद डीएम पति उनकी तीन वर्षीय बेटी को अपने कब्जे में लेकर मामला वापस लेने का दबाव बनाने लगे हैं। वहीं महिला का आरोप है कि जब पत्नी ने मामला वापस नहीं लिया तो उनके अत्याचार और बढ़ने लगे।

पीड़ित महिला ने ये आरोप भी लगाया है कि उनके आईएएस पति ने उनको चलती कार से धक्का देकर गिरा दिया था। उस वक्त मुझे बचाने के क्रम में मां को भी गंभीर चोट आईं।

मामले पर मुजफ्फरपुर नगर डीएसपी राम नरेश पासवान ने बताया कि मामले की प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। पीड़ित महिला की शिकायत पर मामले में तफ्तीश शुरू कर दी गई है। जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे। उसके आधार पर ही मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Next Story