Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मौसम की जानकारी: उत्तर बिहार के कई जिलों में आज भारी बारिश की संभावना, लोग रहें अलर्ट

उत्तर बिहार के सीतामढ़ी, शिवहर और सुपौल समेत करीब 10 जिलों में आज भारी बारिश की संभावना है। जिससे लोगों को अलर्ट रहने की जरूरत है। साथ ही पटना में भी मध्यम बारिश हो सकती है।

weather information heavy rainfall likely in many districts of north Bihar people stay alert
X
माैसम की जानकारी

वैज्ञानिक रवींद्र कुमार ने बुलेटिन जारी कर बताया कि पूर्वी बिहार व इसके आसपास के इलाके में अब भी चक्रवातीय हवा का क्षेत्र बना हुआ है। इसके साथ मानसून की अक्षीय रेखा अब राज्य के जमुई जिले व झारखंड के दुमका से होकर गुजर रही है। इससे उत्तर बिहार के सीतामढ़ी, शिवहर, सुपौल, अररिया, किशनगंज व दक्षिण बिहार के रोहतास, भभुआ व औरंगाबाद में भारी बारिश हो सकती है। कई इलाकों में वज्रपात भी हो सकता है, जिससे लोगों को अलर्ट रहने की जरूरत है। उन्होंने बताया कि पटना में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

उत्तर बिहार के सुपौल जिले के वीरपुर में सोमवार को रिकॉर्ड 260 एमएम बारिश हुई। पूरे राज्य में इस मानसून सीजन में वीरपुर में अबतक की सबसे अच्छी बारिश हुई है। मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक एसके पटेल ने बताया कि राज्य में अबतक सामान्य से 56 फीसदी अधिक बारिश हो चुकी है। केवल शेखपुरा ऐसा जिला है, जहां सामान्य से भी 34 फीसदी कम बारिश दर्ज हुई है।

Next Story