Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Weather Information: पटना समेत 26 जिलों में कोल्ड डे की स्थिति, पूर्वी चंपारण में 9-10वीं कक्षा की पढ़ाई स्थगित

Weather Information: पटना समेत पूरा बिहार इस समय भीषण ठंड व शीतलहर की चपेट में है। वहीं पूर्वी चंपारण जिले में भीषण ठंड की वजह से हालात और भी बदतर हैं। जिसके चलते पूर्वी चंपारण में 9वीं व 10वीं की कक्षाओं में पठन-पाठन स्थगित रखने का निर्देश जारी हुआ है।

weather information cold day conditions in 26 districts including patna study suspended in east champaran
X

पूर्वी चंपारण में 9-10वीं कक्षा की पढ़ाई स्थगित

Weather Information: पटना समेत पूरा बिहार इस समय भीषण ठंड और शीतलहर की चपेट में है। वहीं पूर्वी चंपारण जिले में भीषण ठंड और शीतलहर की वजह से हालात और भी भयानक नजर आ रहे हैं। जिसके चलते पूर्वी चंपारण में 9वीं व 10वीं की कक्षा में पठन-पाठन स्थगित रखने का दिया निर्देश जारी हुआ है।

जानकारी के अनुसार, इस समय पूरा बिहार प्रदेश में भीषण ठंड का प्रकोप जारी है। बताया जा रहा है कि पटना सहित राज्य के 26 जिलों में कोल्ड डे की स्थिति बनी हुई है। राज्यभर में लोग ठंड से बचाव के लिए अलाव का सहारा ले रहे हैं। अलाव पर हाथ सेंकते हुए कई लोगों की तस्वीरें और वीडियो भी सामने आई हैं।

बताया जा रहा है कि बिहार का पूर्वी चंपारण जिला भी भीषण ठंड के प्रकोप से बुरी तरह प्रभावित है। जिसके चलते पूर्वी चंपारण के जिलाधिकारी ने आज से दो दिनों तक जिलेभर के सभी स्कूलों में 9 और 10 वीं की कक्षाओं में पठन-पाठन स्थगित रखने का निर्देश जारी किया है। डीएम द्वारा यह निर्देश शीतलहर और भीषण ठंड की वजह से बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर जारी किया गया है। जो निर्देश 19 तथा 20 जनवरी तक लागू रहेगा। जानकारी है कि बिहार राज्य में कई जगहों पर तापमान में औसत से पांच डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज हुई है। दरभंगा में सुबह से ही घना कोहरा छाया रहा।

Next Story