Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Vishwakarma Puja: दबंगई दिखाने के लिए अवैध हथियारों की पूजा करते हुए तस्वीर की वायरल, पुलिस ने उठाया ये कदम

बिहार के पटना जिले में विश्वकर्मा पूजा पर अवैध हथियारों की पूजा करने का मामला सामने आया है। वहीं हथियारों की पूजा करते हुए आरोपी की तस्वीरें वायरल हो गई। वहीं अब पुलिस ने आरोपी को दबोच लिया है।

Vishwakarma Puja Viral picture of worshiping illegal weapons in patna Police arrested accused bihar crime news
X

वायरल तस्वीर

बिहार (Bihar) में विश्वकर्मा पूजा (Vishwakarma Puja) के मौके पर दबंगई दिखाने के लिए खुलेआम अवैध हथियारों की पूजा (worship of illegal weapons) करते हुए की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल (pictures viral on social media) करना एक शख्स को काफी महंगा पड़ गया है। क्योंकि तस्वीर वायरल होते ही पुलिस (Police) ने आरोपी युवक को अरेस्ट कर लिया है। यह मामला पटना (Patna) में बगहा के धनहा थाना इलाके स्थित पिपरपाती गांव से सामने आया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सिप्पु सिंह ने अपने लाइसेंसी हथियार (रिवाल्वर) के साथ अवैध आर्म्स (देसी कट्टा) की पूजा की व जिसकी फोटो सोशल मीडिया में वायरल हो गई। वायरल तस्वीर में सिप्पु सिंह पंडित जी के साथ गाड़ी और खुले स्थान पर हथियारों की पूजा कर रहा थे। वायरल तस्वीर पर एसपी किरण कुमार जाधव ने संज्ञान लिया और धनहा थाना को मामले में एक्शन लेने का निर्देश दिया। एसपी निर्देश पर धनहा पुलिस टीम ने तुरंत छापेमारी कार्रवाई की। साथ ही आरोपी सिप्पु सिंह को गिरफ्त में ले लिया।

जानकारी के अनुसार आरोपी के नाम एक हथियार का लाइसेंस भी है। इसकी आड़ में अवैध हथियार रखने का मामला सामने आया है। विश्वकर्मा पूजा पर वाहन के साथ ही वि‌धिवत पुरोहित की मौजूदगी में हथियारों की प्रदर्शनी भी की गई थी। दूसरी ओर बिहार पंचायत चुनाव के मद्देनजर राज्य में आचार संहिता लागू है। इस दौरान किसी भी तरह के आर्म्स की प्रदर्शनी पर पूर्ण प्रतिबंध है। इन स्थितियों में ना केवल हथियारों का प्रदर्शन हुआ। साथ ही सोशल मीडिया में वायरल कर दबंगई दिखाने प्रयास किया गया।

पुलिस ने आरोपी सिप्पू सिंह के कब्जे से वायरल तस्वीर में दिखाई दे रहे हथियार को भी बरामद कर लिया है। पुलिस गिफ्त में आए आरोपी ने एक हथियार का लाइसेंस भी दिखाया है। वहीं आरोपी से अन्य हथियारों के संबंध में पुलिस पूछताछ कर रही है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपी के कब्जे से अन्य हथियारों को भी बरामद कर लिया जाएगा।

Next Story