Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इंजीनियर के घर पर विजिलेंस टीम ने मारा छापा, संपत्ति के साथ ही मिली इतनी नगदी गिनने के लिए मंगवानी पड़ी मशीन

बिहार की राजधानी पटना में निगरानी ब्यूरो की बड़ी छापेमारी कार्रवाई चल रही है। निगरानी ब्यूरो की टीम ने अभी तक की कार्रवाई में पथ निर्माण विभाग के इंजीनियर के घर में तलाश के दौरान करीब 60 लाख से अधिक नकदी व संपत्ति से जुड़े पेपर बरामद किए हैं।

patna news engineer rajesh kumar home raid more than 60 lakh cash recovered found many property related documents bihar crime news
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार (Bihar) की राजधानी पटना (Patna) के पुनाइचक मोहल्ले (Punaichak Mohalla) से एक बड़ी ही सनसनीखेज और चौंकाने वाली खबर समाने आई है। पटना के पुनाइचक मोहल्ले (Punaichak localities of Patna) में निगरानी ब्यूरो टीम की बड़ी कार्रवाई (monitoring bureau team) चल रही है। यहां रहने वाले पथ निर्माण विभाग (road construction department) के कार्यपालक अभियंता रविंद्र कुमार (Executive Engineer Ravindra Kumar) के घर पर निगरानी (Vigilance) टीम ने छापा मारा है। जहां निगरानी टीम रविंद्र कुमार के घर की तलाशी (Search of Ravindra Kumar's house) ले रही है। वहीं निगरानी टीम को तलाशी में अब तक रविंद्र कुमार के घर से करीब 60 लाख से ज्याद की नकदी, जेवरात व जमीन से संबंधित 8 से 10 पेपर समेत अन्य सामान बरामदगी हुआ है।

बताया जा रहा है कि निगरानी टीम की रविंद्र कुमार के घर पर अभी भी जांच-पड़ताल जारी है। जानकारी के मुताबिक निगरानी टीम को प्रथम घंटे की जांच में 6 लाख रुपए नकद और अन्य सामान मिला है। वहीं निगरानी टीम कैश मिलान के लिए बैंक से नोट गिनने की मशीन भी मंगवा रही है।

आपको बता दें कि पथ निर्माण विभाग के धनकुबेर कार्यपालक इंजीनियर रविंद्र कुमार हाजीपुर में तैनात थे। बीते कुछ दिनों पहले ही रविंद्र कुमार का तबादला पुल निर्माण निगम में हुआ था। 22 जून 2021 को रविंद्र की सेवा कार्यपालक अभियंता समकक्ष पद पर पदस्थापन के लिए बिहार स्टेट रोड डेवलपमेंट कारपोरेशन को सौंपी गई थी। बताया जा रहा है कि निगरानी ब्यूरो (monitoring bureau) की दृष्टि अभियंता रविंद्र कुमार पर काफी लंबे टाइम से थी। सूचना था कि अभियंता रविंद्र कुमार ने आय से ज्यादा संपत्ति जुटा रखी है।

तमाम जानकारी जुटाने के बाद निगरानी ब्यूरो ने मारा छापा

इसके बाद तमाम जानकारी जुटाने के बाद निगरानी टीम ने शुक्रवार की सुबह में पटना के पुनाईचक स्थित रविंद्र के आवास पर धावा बोल दिया। यह कार्रवाई करीब तीन घंटे से ज्यादा वक्त तक चली। इस कार्रवाई में टीम के हाथ अब तक 60 लाख रुपये से अधिक नगद, सोना और चांदी के आभूषण के साथ जमीन में निवेश के पेपर व अन्य कुछ जरूरी कागजात हाथ लगे हैं। छापेमार कार्रवाई अभी भी जारी है। अभियंता रविंद्र को किसी बड़े रसूखदार शख्स का करीब रिश्तेदार बताया जा रहा है। यह भी कहा जा रहा ह कि निगरानी ब्यूरो की टीम हाजीपुर में भी छापेमारी कार्रवाई कर सकती है।

और बढ़ सकती है बरामदगी

जानकारी के अनुसार इस छापेमारी कार्रवाई के अभियान की अगुवाई निगरानी ब्‍यूरो के डीएसपी सर्वेश सिंह कर रहे हैं। अधिकारी के मुताबिक आय से ज्यादा करीब डेढ़ करोड़ की संपत्ति बरामद हुई है। बरामद नगद और अन्‍य सामान बढ़ सकता हैं। अभी भी मौके पर छापेमारी जारी है।

और पढ़ें
Next Story