Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सिपाही ने कुछ ही सालों की नौकरी में बनाई करोड़ों रुपये की संपत्ति, EOU की टीम ने 9 ठिकानों पर मारा छापा

ईओयू की टीम ने बिहार पुलिस के सिपाही नरेंद्र कुमार धीरज के पटना, मुजफ्फरपुर समेत कई शहरों में स्थित ठिकानों पर एक साथ रेड मारी है। सिपाही के खिलाफ आय से अधिक करोड़ों रुपये की संपत्ति अर्जित करने की शिकायत मिली थी।

Vigilance raided nine locations of soldier with Patna home bihar latest news
X

पटना

बिहार सरकार (Bihar government) की प्रदेश में भ्रष्टाचार में लिप्त सरकारी कर्मचारियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई (Action on government employees involved in corruption) जारी है। हालिया दिनों में आईपीएस, बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों समेत डीटीओ व अन्य लोगों के यहां पर भी छोमारी हुई थी। अब बिहार (Bihar) में एक करोड़पति सिपाही (millionaire soldier) के यहां छापेमारी कार्रवाई जारी है। जानकारी के मुताबिक बिहार पुलिस (Bihar Police) की आर्थिक अनुसंधान इकाई (ईओयू) ने पटना (Patna) जिला पुलिस बल के सिपाही एवं विभागीय मेंस एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष सिपाही नरेंद्र कुमार धीरज के नौ ठिकानों पर एक साथ रेड मारी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पद पर रहते हुए सिपाही धीरज के खिलाफ आय से अधिक करोड़ों रुपये की संपत्ति अर्जित करने का मामला दर्ज कराया गया। मामले को लेकर सिपाही धीरज पर सोमवार को ही आर्थिक अपराध थाना में एफआईआर दर्ज हुई र्थी। वहीं अगले ही दिन यानी कि मंगलवार को एक साथ धीरज के कई ठिकानों पर रेड मारी गई है, जो अभी भी जारी है। सिपाही धीरज के खिलाफ आरोप है कि उसने स्वयं व अपने परिजनों के नाम पर करोड़ों रुपये की अचल संपत्ति जुटाई है।

पटना में है शानदार घर

शिकायत मिलने के बाद कांस्टेबल नरेंद्र कुमार धीरज (Constable Narendra Kumar Dheeraj) के आरा, पटना, मुजफ्फरपुर (भोजपुर) स्थित गांव, अरवल में कई ठिकानों पर एक साथ छापेमारी कार्रवाई जारी है। ईओयू (EOU) की इस छापेमारी कार्रवाई से प्रशासन में भी हड़कंप मचा हुआ है। आरा स्थित विष्णु नगर इलाके, भेलाई रोड में सिपाही धीरज के कई भाइयों के प्लॉट व जमीन हैं। पटना के बेउर क्षेत्र स्थित महावीर कॉलनी में भी ईओयू की टीम पहुंची। जहां यह टीम उसका शानदार घर देखकर चकित रह गई। बताया जा रहा है कि ईओयू की टीम को धीरज के मकान से कई बेशकीमती चीजें भी मिले हैं।

इन ठिकानों पर हो रही है छापेमारी

ईओयू टीम की रेड धीरज के पटना की महावीर कॉलोनी बेऊर रोड वाले घर, भोजपुर के सहार थाना इलाके के मुजफ्फरपुर गांव में पैतृक घर, अरवल में अरोमा होटल के सामने भाई के मकान में जारी है। आरा सिटी में भाई सुरेंद्र सिंह के कृष्णा नगर में 4 मंजिला घर व दूसरे 5 मंजिला घर, अन्य भाई विजेंद्र कुमार विमल के आरा शहर में कृष्णा नगर स्थित 5 मंजिला घर, भाई श्याम बिहारी सिंह के आरा स्थित मॉल, आवासीय मकान, भतीजे धर्मेंद्र कुमार की आरा में आशुतोष ट्रेडर्स नाम की दुकान पर, एक अन्य भाई सुरेंद्र कुमार सिंह के नारायणपुर आरा अवस्थित छड़ सीमेंट की दुकान और आवास में छापेमारी कार्रवाई जारी है।

Next Story