Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

युवती ने शादी के बाद की दर्द ए दास्तां सीएम साहब को सुनाई, वीडियो वायरल

Video Viral: बिहार की राजधानी पटना में राज्यभर से आए विभिन्न शिक्षक अभ्यर्थी अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बीच पटना में एक प्रदर्शकारी महिला अभ्यर्थी ने बिहार सरकार पर महिलाओं की मजबूती के लिए कार्य नहीं करने करने का आरोप लगाया है। साथ इस बिहार की बेटी ने बताया है कि हमारी शादी कर दी जाती है और हमें विभिन्न पीड़ाओं का सामना करना पड़ता है।

woman told CM Nitish Kumar pains after marriage in patna and Demand job
X

पटना: शिक्षक विरोध प्रदर्शन

Video Viral: बिहार की राजधानी पटना में राज्यभर की विभिन्न जगहों से आए विभिन्न शिक्षक अभ्यर्थी अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि ये प्रदर्शकारी टीईटी अभ्यर्थी प्राथमिक शिक्षक नियोजन प्रक्रिया को जल्द-जल्द से पूर्ण कराने की मांग कर रहे हैं। इस बीच सोमवार को इस प्रदर्शन के बीच से एक नया मामला निकलकर सामने आया है। यहां एक प्रदर्शनकारी युवती ने बिहार की नीतीश कुमार एवं एनडीए सरकार पर महिलाओं के उत्थान के लिए कोई भी कार्य नहीं करने का आरोप लगाया है। जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया में भी वायरल हो गया है। यह वीडियो ट्विटर पर राजद पार्टी के एक युवा कार्यकर्ता द्वारा शेयर किया गया है।

वायरल वीडियो में शिक्षक अभ्यर्थी युवती कह रही है कि जब बिहार सरकार बेटी बचाओ, बेटी पढ़ओ की बात करती है। कन्या उत्थान योजना चलाती है। बेटी को आत्मनिर्भर बनाने की बात करती है। वहीं जब बेटियां पढ़-लिखकर बहार निकलती हैं तो हम जैसी बेटियों को नौकरी मिलनी चाहिए ना। वहीं युवती ने कहा कि यदि हम शादी कर लेती हैं तो आप दहेज प्रथा की बात करते हैं कि दहेज प्रथा को रोक रहे हैं। लेकिन दहेज प्रथा रुक नहीं रही है। उसने कहा कि बेटी को आप लोग शादी करके भेज देते हैं। लेकिन वहां हम बेटियों को कितनी प्रताड़ना सहनी पड़ती हैं। इस बात को एक बेटी ही समझती है। क्यों ना हम स्वयं को अत्मनिर्भर बनाकर अपना खुद का स्टेंड खड़ा करें। फिर इसके बाद हम अपनी शादी करें। वहीं युवती को कहना है कि हमारा भी तो पुरुषों के समान ही अधिकार है।

Next Story