Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Video Viral: खेसारी लाल यादव के कार्यक्रम में हुआ बवाल, पुलिस ने दर्शकों पर जमकर चलाईं लाठियां

Video Viral: बिहार के प्रसिद्ध भोजपुरी गायक खेसारी लाल यादव के कार्यक्रम के दौरान जमकर बवाल हुआ। यह घटना छत्तीसगढ़ के मैनपाट महोत्सव की है। जब भोजपुरी सुपरस्टार खेसारी लाल यादव मंच पर गाना गाने पहुंचे तो वहां भगदड़ मच गई। भीड़ पर जब पुलिस ने काबू करने का प्रयास किया तो स्थितियां और ज्यादा बिगड़ गईं। इसके बाद वहां से खेसारी लाल यादव को भी मंच छोड़कर भागना पड़ गया।

Video viral bhojpuri singer Khesari Lal Yadav show commotion in Chhattisgarh Mainpat festival Police lathicharge hindi news
X

भोजपुरी गायक खेसारी लाल यादव कार्यक्रम

बिहार (Bihar) के प्रसिद्ध भोजपुरी गायक एवं अभिनेता खेसारी लाल यादव (Bhojpuri singer Khesari Lal Yadav) के कार्यक्रम के दौरान बीती रात को जमकर बवाल हुआ। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक छत्तीसगढ़ के मैनपाट महोत्सव (Mainpat Festival of Chhattisgarh) में खेसारी लाल यादव के कार्यक्रम के दौरान यह घटना घटी। जब महोत्सव में खेसारी लाल यादव मंच पर गाना गाने के लिए पहुंचे तो वहां उपस्थित लोगों की भीड़ (Crowd) अनियंत्रित हो गई। साथ कार्यक्रम के दौरान स्टेज पर भी भगदड़ (Stampede) मच गई। वहीं भीड़ को नियंत्रित करने के लिए छत्तीसगढ़ पुलिस (Chhattisgarh Police) को लाठीचार्ज (Lathicharge) करना पड़ गया। जिसके बाद लोगों की भीड़ और भी ज्यादा बेकाबू हो गई।

कार्यक्रम के दौरान पुलिस लाठीचार्ज होता देख दर्शक वहां से भागने शुरू हो गए। कई दर्शक तो पुलिस की लाठी लगने की वजह से जख्मी हो गए। वहां जख्मी लोगों को अस्पताल पहुंचाने के लिए एंबुलेंस तक की व्यवस्था नहीं थी। जो प्रशासनिक व्यवस्था की पोल खोलती है। इस दौरान वहां उपस्थित अंबिकापुर एसडीएम अजय त्रिपाठी ने लोगों को समझाने का प्रयास भी किया। वहीं जख्मी लोगों के परिजनों ने पुलिस की इस हरकत पर नाराजगी जाहिर की है।

इस घटना को देखकर भोजपुरी गायक खेसारी लाल यादव भी सहम गए। हादसे के वक्त खेसारी लाल यादव ने हाथ जोड़कर दर्शकों से विनती भी की। साथ ही पुलिस से भी निवेदन किया कि वो कृपया दर्शकों पर लाठियां नहीं बरसाएं। सिपाहियों ने खेसारी लाल यादव की इस अपील पर कोई ध्यान नहीं दिया और वो जमकर लोगों पर लाठियां बरसाते रहे। जब स्थिति पूरी तरह से बेकाबू हो गई एवं पुलिस भीड़ को नियंत्रित करने में नाकाम रही तो नामचीन कलाकार खेसारी लाल यादव को अपना कार्यक्रम बीच में ही छोड़ना पड़ गया। इसके बाद वो अपने होटल की ओर रवाना हो गए।

आपको बता दें वर्तमान में छत्तीसगढ़ में 3 दिवसीय का मैनपाट महोत्सव चल रहा है। इसी में शिरकत करने के लिए भोजपुरी अभिनेता एवं गायक खेसारी लाल यादव को बुलाया गया था। इस बीच जब मंच पर खेसारी लाल यादव गाना गाने के लिए पहुंचे तो वहां कुछ और ही हो गया। कार्यक्रम के दौरान सिंगर खेसारी लाल यादव के फैंस उनसे मिलने के लिए इतने बेताब हुए कि इसकी वजह से पूरे कार्यक्रम का आनंद किरकिरा हो गया। जिसकी वजह से पुलिस को भी कार्यक्रम के दौरान लाठीचार्ज करना पड़ गया।

जानकारी के अनुसार भोजपुरी कलाकार खेसारी लाल यादव जब मंच पर बैठे थे तो उसी वक्त फैंस उनसे मिलने के लिए बेताब हो गए और सुरक्षा को ध्वस्त करते हुए मंच पर जा पहुंचे। जिससे कार्यक्रम में भगदड़ मच गई। खेसारी लाल यादव की शानदार प्रस्तुति से आयोजन स्थल पर दर्शकों का उत्साह चरम पर था। वहां दर्शक लगातार थिरक रहे थे। इस दौरान वीवीआइपी दीर्घा में पुलिस समेत स्थानीय प्रशासन के वरिष्ठ अफसर भी मौजूद थे। इसके अलावा वहां स्थानीय जनप्रतिनिधि भी उपस्थित थे। खेसारी की प्रस्तुति के दौरान देर रात में थिरकते दर्शकों व कुछ सिपाहियों के बीच वाद-विवाद हो गया। जो देखते-देखते ही इतना बढ़ गया कि वहां मौजूद सिपाहियों ने दर्शकों की भीड़ पर लाठियां बरसानी शुरू कर दीं। जिसकी वजह से आयोजन स्थल पर भगदड़ मच गई और स्थितियां बेकाबू हो गईं।

याद रहे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 12 फरवरी को सरगुजा पहुंचकर इस महोत्सव की शुरुआत की थी। इस दौरान उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ मैनपाट महोत्सव सरगुजिहा, भोजपुरी व तिब्बती संस्कृती के मिलाप का महोत्सव है। उन्होंने कहा कि यहां स्थित बौद्ध मंदिर अपने आप में खास अजूबा है। बघेल ने यह भी बताया कि यहां के खेतों में बैंगनी व लाल आलू देखकर आज भी आश्चर्य होता है।

Next Story