Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Caste Census : कुशवाहा बोले- जाति आधारित जनगणना हुई तो ज्यादा आरक्षण का लाभ लेने वालों को होगा ये नुकसान

जदयू नेता उपेन्द्र कुशवाहा ने जातीय जनगणना को लेकर बड़ा बयान दिया है। कुशवाहा ने कहा कि यदि जातीय जनगणना हुई तो अगड़े व पिछड़े सभी को लाभ मिलेगा। साथ कहा कि जो आरक्षण का ज्यादा फायदा ले रहे हैं, जातीय जनगणना के बाद उन्हें आरक्षण छोड़ना होगा।

Upendra Kushwaha statement Those taking advantage of more reservation will suffer loss due to caste census Bihar Political News
X

उपेंद्र कुशवाहा

जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) इन दिनों बिहार यात्रा पर निकले हुए हैं। सुपौल में उपेंद्र कुशवाहा ने जाति आधारित जनगणना (caste based census) व आरक्षण (reservation) के मुद्दे पर बड़ी टिप्पणी की है। उपेंद्र कुशवाहा (JDU leader Upendra Kushwaha) ने कहा है कि जो लोग आरक्षण का ज्यादा फायदा ले रहे हैं। उन लोगों को जाति आधारित जनगणना के बाद आरक्षण छोड़ना होगा। जदयू नेता उपेंद्र कुशवाहा का कहना है कि यदि जाति आधारित जनगणना होती है तो पिछड़े और अगड़े सभी को जातीय जनगणना का फायदा (advantage of caste census) लेंगे।

वहीं जदयू नेता ने बताया कि नीतीश कुमार लगातार जातिय आधारित जनगणना को लेकर कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी से मिलकर जाति आधारित जनगणना कराने का निवेदन किया है। इस दौरान सुपौल पहुंचे जदयू नेता उपेन्द्र कुशवाहा कई कार्यक्रमों में भागीदारी निभाई। यहां कुशवाहा ने कोरोना वायरस के शिकार हुए जदयू नेताओं के परिजनों से भी मुलाकात और उनका ढांढस बंधाया। जदयू नेता ने राघोपुर में जनसंवाद कार्यक्रम को संबोधित किया।

पूर्व में उपेंद्र कुशवाहा ने खगड़िया में कहा था कि सौ वर्ष पूर्व जाति आधारित जनगणना हुई थी। आज जाति आधारित जनगणना वक्त की मांग है। अलौली के हरिपुर में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कुशवाहा ने कहा था कि वो बिहार सीएम नीतीश कुमार द्वारा संचालित की जा रही कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देने आए हैं। जिससे सरकारी योजनाओं का लाभ सभी लोग उठा सकें। साथ ही कहा कि यदि कोई दिक्कत आ रही हो, तो स्थानीय जदयू कार्यकर्ताओं से संपर्क कर जानकारी दें। कुशवाहा ने भरोसा दिया कि आपकी दिक्कतों के हल का हर संभव प्रयास किया जाएगा। खगड़िया पहुंचने पर उपेंद्र कुशवाहा का मथुरापुर-भगत टोल टमटम चौक के पास समाज सुधार वाहिनी के प्रदेश उपाध्यक्ष जयंती पटेल ने भव्य स्वागत किया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में पार्टी की महिला कार्यकर्ता उपस्थित थीं।

Next Story