Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार में अनलॉक-3 का ऐलान: पार्क-उद्यान खुलेंगे, धार्मिक स्थान और शिक्षण संस्थान अभी भी रहेंगे बंद

बिहार में कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए अनलॉक की अवधि बढ़ा दी गई है। बिहार में अब 6 जुलाई तक अनलॉक-3 लगाया गया है। अनलॉक-3 को लेकर गृह विभाग की ओर से गाइडलाइन जारी की गई है।

unlock 3 in bihar live updates know new unlock guidelines nitish kumar announced opening of park garden bihar corona news
X

सीएम नीतीश कुमार

बिहार (Bihar) में कोरोना संकट (corona crisis) के दौरान जारी प्रतिबंधों में रियायत देने को लेकर सोमवार को क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक हुई। जिसमें कई अन्य रियायतों के साथ ही प्रतिबंध की अवधि को बढ़ाया गया है। क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक के बाद लिये गए फैसले की जानकारी सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने खुद ट्वीट कर दी। सीएम नीतीश ने बताया कि बिहार सरकार ने पार्क एवं उद्यानों को खोलने का निर्णय लिया है। वहीं उन्होंने कहा कि हालांकि अभी प्रदेश में मठ-मंदिर और अन्य धार्मिक स्थल बंद रखने का निर्णय लिया गया है। सीएम ने बताया कि राज्य में शिक्षण संस्थानों को 6 जुलाई तक खोलने को लेकर कोई विचार नहीं है। 15 दिनों के लिए यह फैसला लिया गया है। 6 जुलाई से पहले एक बार फिर से क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक होगी। उस बैठक में स्थिति का आकलन कर आगे का निर्णय लिया जाएगा।

बिहार सरकार ने लिया बड़ा निर्णय

सीएम नीतीश कुमार ने बताया कि कोरोना वायरस की स्थिति की समीक्षा की गई। 23 जून से 6 जुलाई तक सरकारी एवं गैर-सरकारी कार्यालय शत-प्रतिशत उपस्थिति के साथ काम करेंगे। दुकानें 7 बजे संध्या तक खुलेगी, रात्रि कर्फ्यू रात्रि 9 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। पार्क एवं उद्यान 6 बजे सुबह से 12 बजे दिन तक खुलेंगे। साथ ही सीएम ने जनता से अपील करते हुए कहा कि अभी भी कोरोना संक्रमण को लेकर सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। बिहार में अनलॉक के दौरान तीसरी बार गाइडलाइन जारी की गई हैं।

Next Story