Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के आवास के पास दिनदहाड़े हुई 1 करोड़ रुपये की लूट, जानें पूरा मामला

बिहार के हाजीपुर जिले में बदमाशों ने एचडीएफसी बैंक में बड़ी लूट की वारदात को अंजाम दे दिया है। बदमाश एचडीएफसी बैंक से करीब एक करोड़ रुपये लूटकर फरार हो गए हैं। वहीं लूट मामले की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई है।

Union Minister of State for Home Nityananda near the residence in Hajipur Miscreants robbed one crore rupees from HDFC Bank in vaishali
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार (Bihar) में वैशाली (Vaishali) जिले में बेखौफ बदमाशों ने एचडीएफसी बैंक में गुरुवार को बड़ी लूट (robbery in hdfc bank) की घटना को अंजाम दे दिया है। लूट की वारदात के बाद से पूरे इलाके में हड़कंप है। बताया जा रहा है कि घटनास्थल से केंद्रीय गृह राज्य मंत्री का आवास काफी कम दूरी पर ही है। बावजूद इसके बदमाशों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया है। वहीं वारदात की सूचना मिलने पर पुलिस (Police) भी मौके पर पहुंच गई है।

वैशाली जिले के हाजीपुर के टाऊन थाना क्षेत्र (Town police station area of Hajipur) में एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) की शाखा में एक करोड़ रुपयों से ज्यादा की लूट होने का केस सामने आया है। जानकारी के अनुसार बदमशा बैंक से करीब 1 करोड़ 19 लाख रुपये लूटकर ले गए हैं। बाइक पर सवार होकर 5 बदमाश आए, जिन्होंने एचडीएफसी बैंक की शाखा में इस लूट वारदात की वारदात को अंजाम दिया। पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है। पुलिस ने घटना के बाद एचडीएफसी बैंक के मुख्य गेट को बंद कर दिया गया है। साथ ही मीडिया कर्मियों को अंदर आने से मना कर दिया गया है। एसपी मनीष कुमार की ओर से घटना की पुष्टि की गई है। वारदात की सूचना के बाद से ही पुलिस ने पूरे इलाके की नाकेबंदी कर दी और और बदमाशों की तलाश कर रही है।

पुलिस जानकारी के अनुसारी एचडीएफसी बैंक में लगे सीसीटीवी फुटेज में आरोपियों का हुलिया पता चला है। उसके आधार पर ही पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है। पुलिस की ओर से भरोसा दिया जा रहा है कि बदमाशों तक पहुंचने में जल्द सफलता मिल सकती है। क्षेत्र में नाकाबंदी कर दी है। पुलिस ने बाइक सवारों की तलाश तेज कर दी है। पुलिस एचडीएफसी बैंक के स्टाफ और प्रबंधन से भी पूछताछ कर रही है।

बताया जा रहा है कि बैंक खुलने के थोड़ी देर बाद ही बदमाश बैंक में घुस गए व हथियार के बल पर एक करोड़ रुपये से ज्यादा की लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद फरार हो गए। अपराधियों ने ने हथियार का भय दिखाकर ग्राहक व बैंक स्टाफ को अपने कब्जे में ले लिया था। बाइक सवार बदमाश 5 की संख्या में बैंक पहुंचे थे। बदमाशों के जाने के बाद बैंक स्टाफ ने पुलिस को पूरी वारदात की सूचना दी। पुलिस एचडीएफसी बैंक में लगे सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाल रही है।

जानकारी के अनुसार बदमाशों ने एचडीएफसी बैंक के जिस शाखा में लूट की वारदात को अंजाम दिया है। वहां से थोड़ी दूर पर ही केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय (Nityanand Rai) का आवास है। जिसकी वजह से यह पूरा क्षेत्र वीवीआईपी जोन में आता है। बावजूद इसके लुटेरे ने बैंक लूट की घटना को अंजाम देने में कामयाब हो गए और फरार होने में भी सफल रहे।

Next Story