Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिहार: सुल्तानगंज में तूफान का सामना नहीं कर सका निर्माणाधीन पुल, एक हिस्सा गिरा- जानें क्या बोले सीएम

सुल्तानगंज से जदयू विधायक ललित नारायण मंडल ने कहा कि भागलपुर जिले के सुल्तानगंज में बीती रात आंधी के कारण निर्माणाधीन पुल का एक हिस्सा गिर गया।

बिहार: सुल्तानगंज में तूफान का सामना नहीं कर सका निर्माणाधीन पुल, एक हिस्सा गिरा- जानें क्या बोले सीएम
X

बिहार (Bihar) में भागलपुर जिले (Bhagalpur district) के सुल्तानगंज इलाके में बीती रात तूफान (storm) के कारण निर्माणाधीन पुल (under-construction bridge collapsed) का एक हिस्सा गिर गया। 1 हजार 710 करोड़ रुपये का यह पुल काम शुरू होने से पहले ही तूफान का सामना नहीं कर सका है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Cm Nitish Kumar) ने पुल गिरने की घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

सुल्तानगंज से जदयू विधायक ललित नारायण मंडल ने कहा कि भागलपुर जिले के सुल्तानगंज में बीती रात आंधी के कारण निर्माणाधीन पुल का एक हिस्सा गिर गया। हमने सीएम को सूचित किया है और जांच शुरू की जाएगी। लगता है निर्माण के लिए घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया गया।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह पुल बिहार सरकार की सबसे महत्वाकांक्षी परियोजनाओं में से एक है। इस पुल की आधारशिला मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 23 फरवरी 2014 को खगड़िया जिले के परबट्टा में रखी थी। खगड़िया की ओर से 16 किमी लंबी और सुल्तानगंज की ओर से 4 किमी लंबी संपर्क सड़क निर्माणाधीन है। इसके बनने से उत्तर बिहार मिर्जा चौक के रास्ते झारखंड से सीधे जुड़ जाएगा।

90 किलोमीटर का सफर 30 किलोमीटर में हो सकेगा तय

वहीं दूसरी ओर जुलाई से अगस्त के बीच श्रावण सीजन में कांवड़ियों को खगड़िया से भागलपुर पहुंचने के लिए 90 किलोमीटर की जगह सिर्फ 30 किलोमीटर का सफर तय करना होगा। कुछ हफ्ते पहले, बिहार में 60 फीट लंबे लोहे के पुल को अवैध रूप से तोड़ने के आरोप में दो सरकारी अधिकारियों सहित आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

और पढ़ें
Next Story